comscore एप्पल ने चीन में आईफोन 6, आईफोन 6 प्लस का पेटेंट मुकदमा जीता | BGR India
News

एप्पल ने चीन में आईफोन 6, आईफोन 6 प्लस का पेटेंट मुकदमा जीता

एप्पल ने बीजिंग में एक चीन फोन निर्माता के खिलाफ मुकदमा जीत लिया है, जहां की एक अदालत ने आईफोन पेटेंट पर एप्पल इंक. के खिलाफ एक फैसले को पलट दिया है।

  • Updated: February 15, 2022 3:52 PM IST
apple iphone 6 hands on photo


एप्पल ने बीजिंग में एक चीन फोन निर्माता के खिलाफ मुकदमा जीत लिया है, जहां की एक अदालत ने आईफोन पेटेंट पर एप्पल इंक. के खिलाफ एक फैसले को पलट दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट में सोमवार को यह जानकारी दी गई। तकनीकी वेबसाइट मार्केटवॉच डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजिंग आईपी अदालत की ओर से दिए गए फैसले में कहा गया है कि आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस एक स्थानीय निर्माता शेनझन बैली मार्केटिंग सर्विसेज (अब यह कंपनी बंद हो गई है) के पेटेंट अधिकारों का उल्लंघन नहीं करती है। Also Read - Apple iPhone 6 बन गया विंटेज प्रोडक्ट, जानें अब क्या होगा इसका भविष्य

Also Read - iOS 16 अपडेट की वजह से iPhone की बैटरी लाइफ हुई खराब, यूजर्स ने की शिकायत

यह विवाद आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस मॉडल के बाहरी डिजाइन पर था। जिस पर शेनझन बैली ने दावा किया था कि यह उनके 100सी स्मार्टफोन की कॉपी है। शुरूआत में, कथित उल्लंघन के आरोप में एप्पल को बीजिंग में आईफोन 6 की बिक्री रोकने का निर्देश दिया गया था। Also Read - Apple iPhone में आप हटा पाएंगे सिक्योरिटी अपडेट, जानें फायदे, नुकसान और तरीका

इसे भी देखें: 8 हजार रुपए से भी कम कीमत में आते हैं ये 5 स्मार्टफोन

एप्पल और बीजिंग स्थित फोन रिटेलर कंपनी जूमफ्लाइट ने तुरंत इसके खिलाफ बीजिंग बौद्धिक अधिकार ब्यूरो के साथ प्रशासनिक अपील दायर की। इसके बाद एप्पल को अदालत द्वारा फैसला किए जाने तक अपने फोन को बीजिंग में बेचने की अनुमति दे दी गई थी।

इसे भी देखें: मोटो X 2017 की तस्वीरें ऑनलाइन हुई लीक; मिड-रेंज स्पेक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है ये स्मार्टफ़ोन?

बता दें कि एप्पल आईफोन 6 में 4.7-इंच मल्टी टच डिसप्ले है। स्क्रीन की डेनसिटी 326 पीपीआई है। यह डिवाइस आईफोन 9 चिपसेट पर कार्य करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का रीयर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 4के वीडियो​ रिकॉर्डिंग की क्षमता उपलब्ध है।

इसे भी देखें: ओला का कनेक्टेड कार प्लेटफार्म ‘ओला प्ले’ लॉन्च

  • Published Date: March 28, 2017 4:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:52 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.