comscore
News

Asus का Zenfone 6 स्मार्टफोन 16 मई होगा लॉन्च, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ होंगी ये खूबियां

Asus 16 मई के इवेंट में Zenfone 6 के साथ Zenfone 6Z स्मार्टफोन को भी लॉन्च कर सकती है। जानिए Zenfone 6 की प्राइस और स्पेसिफिकेशंस

Asus Zenfone 6

ताइवान की कंपनी Asus अपने Zenfone 6 Series के अपकमिंग स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए कमर कस चुका है। Asus 16 मई को स्पेन में आयोजित कंपनी के इवेंट में इन स्मार्टफोन को लॉन्च करेगा। कंपनी Asus Zenfone 6 स्मार्टफोन के साथ एक और डिवाइस ZenFone 6Z को भी लॉन्च कर सकती है। Asus Zenfone 6Z स्मार्टफोन रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है, जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। Asus ने Asus Zenfone 6 को टीज करते हुए इसका फ्रंट डिजाइन रिवील किया है।

इससे पहले कुछ लीक रिपोर्ट में कहा गया था कि Asus Zenfone 6 स्मार्टफोन पंच होल या फिर वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ आ सकता है। लेकिन, कंपनी ने जो टीजर जारी किया है उसके मुताबिक, Asus Zenfone 6 स्मार्टफोन की डिस्प्ले में नॉच या पंच होल नहीं दिया है। ऐसे में Asus Zenfone 6 स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरे के लिए पॉप-अप मेकेनिज्म का प्रयोग किया हो सकता है। वहीं कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Asus Zenfone 6 के 5G वेरियंट में ड्यूल स्लाइडर डिजाइन दिया गया है जो कि इससे पहले Xiaomi के Mi MIX 3 में देखने को मिला था।

कंपनी की ओर से जारी किए टीजर में स्मार्टफोन के रंग के बारे में जानकारी नहीं मिलती है। Asus Zenfone 6 को पहले ही FCC सर्टिफिकेशन मिल चुका है। माना जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दे सकती है, जिनमें से प्राइमेरी कैमरा सेटअप 48-मेगापिक्सल का होगा। फोन 18W फास्ट चार्चिंग सपोर्ट के साथ आएगा। फोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है।

Asus का ये स्मार्टफोन इससे पहले Geekbench में मॉडल नंबर ASUS_I01WD पर स्पॉट किया गया था। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले का रेज्यूलेशन 1080 पिक्सल होगा और जो 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। Zenfone 6 कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन फोन है जो कि Qualcomm का Snapdragon 855 SoC से लैस होगा। ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन लेटेस्ट Android 9 Pie ओएस पर रन करता है।

 

  • Published Date: May 3, 2019 2:06 PM IST