comscore
News

Asus X00RD स्मार्टफोन Geekbench पर आया नजर, एंड्राइड GO फोन की तरह किया जा सकता है पेश

Asus Zenfone Go (2018) के तौर पर सामने आ सकता है Asus का पहला एंड्राइड GO स्मार्टफोन।

  • Published: February 16, 2018 12:20 PM IST
asus zenfone 3 deluxe stock logo

गूगल ने अपने एंड्राइड GO को पिछले साल हुई अपनी Google I/O में पेश किया था। एंड्रॉइड का यह संस्करण हल्के और विशेष रूप से एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस के लिए बनाया गया है। इस OS को हम सा भी एंड्राइड GO नाम से जानते हैं, हालाँकि इसे पेश कर दिया गया है लेकिन किसी भी कंपनी ने अभी तक इस OS के साथ अपने किसी भी डिवाइस को पेश नहीं किया है।

हालाँकि ऐसा सामने आ रहा है HMD ग्लोबल अपने एक स्मार्टफोन Nokia 1 पर काम कर रहा है जिसे एंड्राइड GO के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा एक अन्य कंपनी Asus भी इस लिस्ट में है।

एक नया Asus डिवाइस गीकबेंच पर देखा गया है, और ऐसा सामने आ रहा है कि यह एक एंड्राइड GO डिवाइस हो सकता है। इस फोन को यहाँ इस लिस्टिंग में Asus X00RD नाम से देखा गया है, जो एंड्राइड 8.1 Oreo पर चलता है, जो 1GB रैम वाले स्मार्टफोंस के लिए एंड्राइड GO है।

इसके अलावा इस लिस्टिंग से यह भी सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन में एक क्वालकॉम MSM8917 यानी स्नेपड्रैगन 425 चिपसेट होने वाला है, यह एक क्वाड-कोर प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 1.4GHz है, आपको बता दें कि इस प्रोसेसर को 28nm प्रोसेसर से निर्मित किया गया है। यह प्रोसेसर मैक्सिमम 1280×800 पिक्सेल रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। इसका मतलब है कि जब यह स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा, तो इसमें एक HD डिस्प्ले हो सकती है।

बेंचमार्क स्कोर्स की चर्चा करें तो यह काफी कम हैं लेकिन अगर यह एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है तो इसमें कोई बुराई भी नहीं है। इस बेंचमार्क लिस्टिंग में स्मार्टफोन को सिंगल कोर में 640 और मल्टी-कोर में 1664 पॉइंट्स मिले हैं।

हालाँकि स्मार्टफोन को लेकर अभी भी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, और न ही इसके स्पेक्स के बारे में कुछ सामने आया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि स्मार्टफोन को MWC 2018 में पेश किया जा सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि इस स्मार्टफोन को Asus Zenfone Go (2018) नाम से लॉन्च किया जाए। हालाँकि अभी तक एक भी एंड्राइड GO स्मार्टफोन बाजार में मौजूद नहीं है। तो ऐसा भी हो सकता है कि इस OS के साथ यह पहला ही स्मार्टफोन बन जाए।

You Might be Interested

Asus Zenfone Go (ZC451TG)

5299

Android 5.1 (Lollipop) with Zen UI 2.0
1.3 GHz + MediaTek MT6580M, Quad Core
5 MP
  • Published Date: February 16, 2018 12:20 PM IST