comscore
News

आसुस भारत में 29 नवंबर को लॉन्च करेगा यह जबरदस्त गेमिंग फोन

इस स्मार्टफोन को कंपनी ने Computex 2018 में पेश किया था और यह 3D वेपर-चेंबर कूलिंग सिस्टम के साथ आता है।

asus-rog-gaming-smartphone-india-launch

PUBG, Fortnite और Asphalt 9 जैसे गेम्स के आने के साथ स्मार्टफोन कंपनियों का झुकाव गेमिंग स्मार्टफोन की तरफ होता जा रहा है। शाओमी, रेजर, आसुस सभी कंपनियां अपने अपने गेमिंग स्मार्टफोन मार्केट में पेश कर चुके हैं। इनमें से आसुस का ROG फोन नाम का गेमिंग स्मार्टफोन गेमर्स के बीच खासा पॉप्युलर है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने Computex 2018 में पेश किया था। स्मार्टफोन 3D वेपर-चेंबर कूलिंग सिस्टम के साथ आता है, जो इस स्मार्टफोन को हार्डकोर गेमिंग के वक्त भी ठंडा रखता है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में AMOLED डिस्प्ले है जो HDR सपोर्ट और 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। खास बात यह है कि कंपनी ने अब इस स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च को लेकर इवेंट इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। लॉन्च इवेंट 29 नवंबर को आयोजित किया गया है।

आपको बता दें कि स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845एसओसी ऑक्टो कोर सीपीयू के साथ है। इसके अलावा इसमें एड्रीनो 630जीपीयू है। ROG गेमिंग स्मार्टफोन 8जीबी रैम और 512जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आ रहा है। फोन में 4,000mAh की बैटरी है।

कंपनी ने इस स्मार्टफोन में आसुस हाइपरचार्ज टेक्नोलॉजी को दिया है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन 33 मिनट में 60% चार्ज हो जाता है। फोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो बेस्ड है जो आसुस ZEN UI के साथ आ रहा है।

कंपनी ने इसके बैक पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है। इसमें एक सेंसर 12-मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 8-मेगापिक्सल का है। फोन में सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक है। फोन में इसके अलावा स्टीरियो फ्रंट फायरिंग स्पीकर्स हैं।

  • Published Date: November 21, 2018 5:07 PM IST