comscore असूस अब लॉन्च नहीं करेगा एंड्राइड जेनवॉच | BGR India
News

असूस अब लॉन्च नहीं करेगा एंड्राइड जेनवॉच

आसूस ने सबसे पहले 2014 में अपनी स्मार्टवॉच जेनवॉच को लॉन्च किया था।

asus-zenwatch-3-launch-ifa-2016

अपने बेहतरीन स्मार्टफोन के लिए लोकप्रिय फोन निर्माता कंपनी असूस ने सबसे पहले 2014 में अपनी स्मार्टवॉच जेनवॉच को लॉन्च किया था। कंपनी ने जेनवॉच लॉन्च करने के बाद जेनवॉच 2 और फिर कंपनी ने 2016 में जेनवॉच 3 को लॉन्च किया था, लेकिन 2017 में जेनवॉच 4 को लॉन्च नहीं किया जाएगा।

Digitimes की रिपोर्ट के मुताबिक, असूस ने एंड्रॉइड वेयर स्मार्टवॉच की अपनी जेनवॉच सक्सेसर को अब मार्केट में पेश नहीं करने की योजना बना ली है। सोर्स के मुताबिक, असूस हर महीने सिर्फ 5,000 से 6,000 जेनवॉच को शिप करता है। जिसके मुताबिक जेनवॉच की सेल बहुत कम है।

इसे भी देखें: Tizen ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सैमसंग Z4 भारत में हुआ लॉन्च, कीमत: 5,790, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

कंपनी ने कहा कि वह किसी भी नए Moto स्मार्टवॉच की योजना नहीं बना रहा था। पिछले कई महीनों से एंड्राइड वयर बिजनेस में यह अटकलें का केंद्र रहा है, जिसमें कई रिपोर्ट बताती हैं कि हार्डवेयर निर्माता गूगल के स्मार्टवॉच प्लेटफॉर्म से बाहर निकलना चाहते हैं। जेनवॉच प्रोडक्ट, सबसे सस्ती एंड्राइड वेयर डिवाइसेस में से एक है। इस साल Hilfiger and Hugo Boss सहित अन्य ब्रांड अपने एंड्राइड वेयर 2.0 वॉच को मार्केट में पेश कर सकते है।

इसे भी देखें: मोटो C और मोटो C प्लस स्मार्टफोन होंगे बजट फ्रेंडली, कंपनी ने दी जानकारी

जेनवॉच 3 को दो स्ट्रेप वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। हाईपर चार्ज टेकनोलॉजी से लैस यह स्मार्टवॉच नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 2100 प्रोसेसर पर आधारित है। हाईपर चार्ज टेक्नोलॉजी की मदद से जेनवॉच 3 सिर्फ 15 मिनट में 60 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। इस स्मार्टवॉच में जेनवॉच 2 की तुलना में बड़ा बदलाव डिसप्ले को लेकर किया गया है। एंडरॉयड पर चलने वाले असूस जेनवॉच 3 में 1.39—इंच का एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रेजल्यूशन 400×400 पिक्सल है। इसकी पिक्सल डेनसिटी 287 पीपीआई है। इसके अलावा फेसडिजाइनर एप के बारे में भी बताया गया है जिसकी मदद से यूजर अपनी पसंद का वॉच फेस कस्टमाइज कर उसे बना पाएंगे। जेनवॉच 3 का डिसप्ले 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से कोटेड है। आईपी67 वॉटर रेसिस्टेंट के साथ पेश की गई इस वॉच को वर्कऑउट के समय भी पहना जा सकता है।

इसे भी देखें: फ्लिपकार्ट ‘Big10 सेल’ का आज तीसरा दिन; इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहे हैं शानदार ऑफर्स और डिस्काउंट

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 16, 2017 12:00 PM IST