comscore
News

आसुस ने इस स्मार्टफोन के लिए रीलीज किया ZenUI 5.0 अपडेट

जेनफोन 4 मैक्स में स्नैपड्रैगन 430 SoC दिया गया है और इसमें 3 जीबी रैम है।

zenfone-4-max

Image Credit: Asus


अासुस पिछले कुछ हफ्तो से अपने ज्यादातर स्मार्टफोन में लेटेस्ट एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड कस्टम स्किन ZenUI 5.0 रोल-आउट कर रहा है। इनमें से एक स्मार्टफोन जेनफोन 4 मैक्स भी है, जिसे कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 7.0 नौगट पर बेस्ड ZenUI 4.0 के साथ लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन कंपनी का बजट स्मार्टफोन है।

XDA Developers के मुताबिक, अपडेट में एंड्रॉइड ओरियो के साथ आने वाले सभी फीचर्स दिए गए हैं। इनमें पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, नोटिफिकेशन चैनल्स, बैकग्राउंड एेप अॉप्टिमाइजेशन और नोटिफिकेशन स्नूजिंग फीचर्स शामिल हैं। इसके अालावा अपडेट में आसुस के ZenUI में आने वाले कुछ फीचर्स भी दिए गए हैं। इन फीचर्स में सेटिंग्स में किए बदलाव, लॉक स्क्रीन पर वॉलपेपर स्लाइडशो, स्मार्ट स्क्रीन अॉन, सजेस्टेड एेप्स, शिड्यूल चार्जिंग, रैम अॉप्टिमाइजेशन के लिए OptiFlex 3.0 जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इतना ही नहीं आसुस ने इसमें ट्विन एेप्स और फेस अनलॉक फीचर भी दिया है। यह अपडेट जल्द ही कुछ और स्मार्टफोन में भी रोल-आउट की जाएगी। जैसे ही अपडेट आपके स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध होगी आपको इसकी नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाएगी। आज सेटिंग में जाके भी इसे खुद से चेक कर सकते हैं।

जेनफोन 4 मैक्स में स्नैपड्रैगन 430 SoC दिया गया है और इसमें 3 जीबी रैम है। स्पेसिफिकेशनंस को देखा जाए तो स्मार्टफोन आज भी आउटडेट नहीं हुआ है। एेसे में इस लेटेस्ट अपडेट मिलने के बाद इस स्मार्टफोन के यूजर्स अपने स्मार्टफोन को और लंबे समय के लिए आराम से यूज कर सकते हैं।

  • Published Date: October 16, 2018 2:26 PM IST