comscore
News

Asus Zenfone 6Z गीकबेंच पर हुआ स्पॉट, लीक हुई ये मेजर स्पेसिफिकेशन

Asus Zenfone 6Z स्मार्टफोन 16 मई को स्पेन में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च होगा।

Asus Zenfone 6

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Asus अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Zenfone 6Z  को 16 मई, 2019 को लॉन्च करेगी। Asus इस स्मार्टफोन को स्पेन में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च करेगी। Asus का ये स्मार्टफोन Wifi सर्टिफिकेशन के दौरान WiFi Alliance (WFA) और ताइवान की नेशनल कम्युनिकेशन कमिशन की वेबसाइट पर ये स्मार्टफोन ASUS_I01WD मॉडल के साथ पहले स्पॉट किया जा चुका है। अब ये स्मार्टफोन GeekBench बेंचमार्किंग की वेबसाइट पर स्पॉट हुआ है। यहां भी ये स्मार्टफोन ASUS I01WD मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है।

GeekBench बेंचमार्किंग की वेबसाइट के हवाले से टेकनोलॉजी वेबसाइट स्लैशलीक्स ने बताया है कि ये स्मार्टफोन Qualcomm के सबसे लीडिंग Snapdragon 855 ऑक्टा-कोर सीपीयू के पावर्ड होगा जो 6 जीबी रैम के साथ आ सकता है। Asus के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन नो लिस्टिंग के दौरान सिंगल कोर टेस्ट में 3,527 पॉइंट्स और मल्टी कोर टेस्ट में 11,190 पॉइंट हासिल किए हैं। येे स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई ओएस पर रन होगा।

इससे पहले Wi-Fi सर्टिफिकेशन के दौरान सामने आए लीक्स के मुताबित, ASUS ZenFone 6Z स्मारफोन Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac ड्यूल बैंड को सपोर्ट कर सकता है। अटकलें लगाई जा रही हैं इस स्मार्टफोन के साथ Asus इसका स्टेंडर्ड वर्जन ZenFone 6 या ZenFone 6 Lite भी लॉन्च कर सकती है। रूमर्स की मानी जाए तो आसुस का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Zenfone 6Z बैजल लैस डिस्प्ले, फैंसी पंच होल डिस्प्ले कैमरे के साथ आ सकता है।

कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि इस स्मार्टफोन के पीछे ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इससे पहले कंपनी ने पिछले साल ZenFone 5Z को भारत में 30,000 रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च किया था। जिसके लोगों ने काफी पसंद भी किया। स्पेन में ग्लोबल लॉन्च के बाद इस स्मार्टफोन को भारत में भी जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: April 3, 2019 9:34 AM IST