comscore
News

आइडिया को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने पेश किया नया प्लान, मिलेंगे ये फायदे

मार्केट में कई प्लान मौजूद हैं जो आइडिया को टक्कर दे रहे हैं।

airtel-prepaid-plan-main

भारती एयरटेल अपने यूजर्स को लुभाने और मार्केट में दोबारा से नंबर वन बनने के लिए नए पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान पेश कर रही है। भारत में मौजूद बड़ी टेलीकॉम प्लेयर्स में से एक एयरटेल ने अब 289 रुपए का प्लान पेश किया है जो  डाटा, वॉयस और SMS बेनिफिट्स के साथ आता है।

एयरटेल अपने 289 रुपए वाले प्लान में 48 दिनों की वैधता मिल रही है। इस प्लान के साथ एयरटेल मार्केट में मौजूद आइडिया के 295 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को टक्कर देगा। आइडिया सेल्युलर की वैधता 42 दिनों की है। इन दोनों प्लान में एयरटेल का प्लान ज्यादा वैधता और कम कीमत के साथ आता है। हालांकि आइडिया सेल्युलर के प्लान में ज्यादा बेनिफिट्स मिल रहे हैं।

अगर बात करें एयरटेल के 289 रुपए वाले प्लान की तो इसमें फ्री वॉयस कॉल के साथ लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल पूरी वैलिडिटी के दौरान मिलेगी। वॉयस कॉल के अलावा यूजर्स 1जीबी डाटा 2G/3G/4G और 100 SMS प्रति दिन मिल रहा है। इस प्लान की यूएसपी यह है कि इस प्लान को ओपन मार्केट में पेश किया गया है, जिसमें बिना किसी लिमिट के वॉयस कॉल मिल रही है। इस प्लान की वैधता 48 दिनों की है।

एयरटेल के प्लान की तुलना में आइडिया सेल्युलर 295 रुपए वाले प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स मिल रही है। लेकिन इसमें 250 मिनट प्रति दिन और 1000 मिनट प्रति हफ्ते मिल रहा है।


आइडिया सेल्युलर में 5जीबी 2G/3G/4G डाटा मिल रहा है। इसके साथ ही इस प्लान की वैधता 42 दिनों की है, जिसमें 100 SMS प्रति दिन मिलते हैं। इस प्लान की कीमत एयरटेल के प्लान से थोड़ी ज्यादा है।

  • Published Date: September 12, 2018 9:09 AM IST