comscore
News

इटली में हुआ साइबर अटैक, मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों के हजारों अकाउंट हैक

इटली में साइबर अटैक के जरिए हैकर्स ने हजारों सर्टिफाइड ईमेल अकाउंट्स का एक्सेस अपने हाथ में ले लिया है।

  • Published: November 20, 2018 10:21 AM IST
anonymous-hackers-stock-image

इटली में बड़ा साइबर अटैक हुआ है। रॉयटर की खबर के मुताबिक, इटली में साइबर अटैक के जरिए हैकर्स ने हजारों सर्टिफाइड ईमेल अकाउंट्स का एक्सेस अपने हाथ में ले लिया है। इन सर्टिफाइड ईमेल अकाउंट में मजिस्ट्रेट और सुरक्षा अधिकारियों के अकाउंट भी शामिल हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

सर्टिफाइड ईमेल सेंडर की आइडेंटिटी (पहचान) की वैधता की गारंटी देते हैं। इनमें ईमेल भेजने की तारीख, समय और ईमेल रिसीव करने की तारीख और समय का क्लियर लीगल स्टेटस होता है। साइबर सिक्योरिटी इंचार्ज रोबर्टो बलदोनी का कहना है कि इस साल जनवरी के बाद यह सबसे बुरा साइबर हमला था। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह साइबर अटैक 12 नवंबर को हुआ था और इसमें रोम के आस-पास के लोगों को निशाना बनाया गया था। हैकर्स ने इस साइबर अटैक में सर्फिफाइड इमेल धारकों को निशाना बनाया था, जिसमें सिक्योरिटी ऑफिसर और मजिस्ट्रेट भी शामिल थे। रोबर्टो का कहना है कि हैकर्स के पास 500,000 अकाउंट के डाटा का एक्सेस हो सकता है। इनमें से 9 हजार मजिस्ट्रेट अकाउंट शामिल हैं। इसके अलावा टॉप इंटरगर्वमेंट सिक्योरिटी एजेंसी के मेंबर्स के अकाउंट को भी हैक किया गया है।

रोबर्टा का कहना है कि यह साइबर अटैक पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन को निशाना बनाते हुए किया गया था। उन्होंने कहा कि यह साइबर अटैक इटली से बाहर से किया गया हो सकता है।

 

  • Published Date: November 20, 2018 10:21 AM IST