comscore ब्लैकबेरी मर्करी स्मार्टफोन में होगा गूगल पिक्सल जैसा कैमरा | BGR India
News

ब्लैकबेरी मर्करी स्मार्टफोन में होगा गूगल पिक्सल जैसा कैमरा

ब्लैकबेरी अपने सबसे चर्चित स्मार्टफोन मर्करी की को MWC 2017 में लॉन्च को लेकर पूरी तरह तैयार है।

blackberry-mercury-unveil-ces-2017

काफी समय से चर्चा थी कि ब्लैकबेरी इस साल सीईएस 2017 में नया स्मार्टफोन पेश कर सकती है। वहीं उम्मीद के विपरीत कंपनी ने सीईएस 2017 इवेंट में केवल नए एंडरॉयड स्मार्टफोन को प्रीव्यू पेश किया। किंतु इस इवेंट में कंपनी ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2017 में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किए जाने के बारे जानकारी दी। हाल ही में इस स्मार्टफोन की लॉन्च तारीख का खुलासा हुआ था वहीं, अब इस स्मार्टफोन के कैमरे को लेकर जानकारी सामने आई है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार कंपनी इस स्मार्टफोन में एक बेहतरीन कैमरा उपलब्ध कराएगी। Also Read - Google ने हटाए करीब 4 लाख बैड कॉन्टेन्ट, यूजर्स से मिलीं हजारों शिकायतें

Also Read - भूल जाइए सभी पासवर्ड! Google Password Manager को मिला जबरदस्त अपडेट

रोलाण्ड क्यूएनडट ने ट्विटर पर इस स्मार्टफोन को लेकर कुछ जानकारी पोस्ट की है। जिसमें कहा गया है कि बैल्कबेरी मर्करी में गूगल पिक्सल की तरह कैमरा सेंसर का उपयोग किया जाएगा। ट्विट के अनुसार बैल्केबेरी मर्करी स्मार्टफोन 12-मेगापिक्सल रीयर कैमरे व सोनी IMX378 सेंसर उपलब्ध कराया जाएगा। गूगल पिक्सल स्मार्टफोन एक बेहतरीन कैमरे के साथ मार्केट में उपलब्ध है। वहीं, इस तरह के कैमरे को ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन में देखना काफी अलग होगा। वहीं, सामने आ रहे खुलासे के अनुसार इसमें 8-मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध होगा। जो कि सैमसंग S5K4H8 सेंसर और ओमनीविसन OV8856 सेंसर के साथ आएगा। Also Read - Google ऐप डेवलपर्स को 711 करोड़ रुपये देने को तैयार, जानें क्या है मामला

इसे भी देखें: ZTE ब्लेड A610 प्लस स्मार्टफ़ोन 5000mAh क्षमता की बैटरी के साथ 3 फरवरी को भारत में होगा पेश

गौरतलब है कि टीसीएल द्वारा नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन में बारे में जानकारी दी गई थी ‘यह स्मार्टफोन तीन कोर फीचर सिक्योरिटी, प्रोडक्टिविटी और रिलायबिलिटी पर आधारित है’। वहीं अब तक सामने आई जानकारियों के अनुसार यह स्मार्टफोन मेटल और रबराइज्ड बॉडी से निर्मित होगा। इसके अलावा इसमें क्वर्टी कीपैड उपलब्ध होगा। ब्लैकबेरी पासपोर्ट स्मार्टफोन के समान नए स्मार्टफोन में कपेसिटीव कीपैड का उपयोग होगा जिसमें केवल टच कर स्क्रॉल किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में स्पेस बार में फिंगरप्रिंट सेंसर इंबेडेड होगा। साथ ही चार्जिंग और डाटा ट्रांसफर करने के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होगा और यह फोन एंडरॉयड नूगट पर कार्य करेगा।

सीईएस 2017 में ब्लैकबेरी मर्करी स्मार्टफोन की झलक मिली थी। वैसे, इस दौरान स्पेसिफिकेशन के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं हो पाया था। सिर्फ यह पता है कि स्मार्टफोन को ब्लैकबेरी द्वारा डिज़ाइन और इंजीनियर किया गया है।

इसे भी देखें: आज फ्लिप्कार्ट और मी.कॉम पर होगी शाओमी रेडमी नोट 4 स्मार्टफ़ोन की दूसरी फ़्लैश सेल

बता दें कि सीईएस 2017 में ब्लैकबेररी ने कवेल नए स्मार्टफोन को प्रीव्यू पेश किया। इसके साथ ही इवेंट में मौजूद लोगों को इसे हाथ में लेने का मौका भी दिया। कंपनी ने जानकारी दी कि वह नए एंडरॉयड स्मार्टफोन को एमडब्ल्यूसी 2017 में अगले महीने लॉन्च करेगी। एमडब्ल्यूसी में लॉन्च के बारे में टीसीएल कम्युनिकेशंस (टीसीटी), नॉर्थ अमेरिका के प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर ने कहा, ‘हम आने वाले समय में लॉन्च से जुड़ी जानकारी देंगे और ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन के बारे में अगले महीने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में पता चलेगा। ”

इससे पहले ब्लैकबेरी ने एंडरॉयड स्मार्टफोन डीटीईके60 को लॉन्च किया था जिसमें फुल स्क्रीन डिसप्ले दिया गया था जबकि नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन में उपभोक्ताओं को फिर से क्वर्टी कीपैड की सुविधा मिलेगी। कीपैड की मदद से बेहतर तरीके से टाइपिंग करने के अलावा आसानी से स्क्रॉलिंग की जा सकती है। कुल मिलाकर ब्लैकबेरी के प्रशंसकों को बेहतर क्वालिटी और डिजाइन देखने को मिलेगा। ब्लैकबेरी ने स्वंय स्मार्टफोन को निर्माण बंद कर दिया है। इसके लिए कंपनी ने टीसीएल से समझौता किया है जिसके बाद टीसीएल ब्लैकबेरी ब्रांड स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 30, 2017 11:30 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:46 PM IST



new arrivals in india