comscore
News

BSNL ने 241 रुपये का डाटा प्लान किया रिवाइज, अब मिलेगा 75GB डाटा

यह प्लान केवल 2G और 3G डाटा देता है क्योंकि BSNL में सभी सर्किलों में 4G सर्विस नहीं है।

bsnl

भारत संचार निगम लिमिटिड (BSNL) ने अपना पुराना 241 रुपये वाला प्रीपेड प्लान रिवाइज किया है। TelecomTalk के मुताबिक BSNL का यह 241 STV प्लान अनलिमिटिड डाटा देता है और इसमें किसी प्रकार का अनलिमिटिड वॉइस कॉल और SMS बेनिफिट नहीं मिलता है। कंपनी ने अपने प्लान को रिवाइज करते हुए डाटा प्लान में बढ़ोतरी की है।

पहले इस प्लान में 7GB डाटा दिया जाता था। अब इस प्लान में डाटा को बढ़ा कर 75GB कर दिया गया है। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिन है। जबकी BSNL के बाकी प्लान की वैलिडिटी 28 दिन होती है।

BSNL का यह प्लान यूजर को कुल 75GB डाटा देता है जो यूजर को FUP लिमिट के साथ 2.5GB डाटा प्रति दिन देता है। यह नए बेनिफिट्स 10 सितंबर से शुरू होकर 5 दिसंबर तक चलेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, प्लान केवल केरल सर्कल के लिए रिवाइज किया गया है और बाकी सर्कल के लिए भी जल्द ही घोषणा की जा सकती है। इसके अलावा BSNL यह भी तय करेगा कि इस STV प्रीपेड डाटा के बेनिफिट्स को 5 दिसंबर के बाद जारी रखा जाएगा या नहीं।

यह प्लान केवल 2G और 3G डाटा देता है क्योंकि BSNL में सभी सर्किलों में 4G सर्विस नहीं हैं। हालांकि दूरसंचार विभाग (DOT) ने 4G सर्विस को लॉन्च करने के लिए BSNL के 2100 MHz स्पेक्ट्रम के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। BSNL ने सरकार से निवेश के रूप में 6,652 करोड़ रुपये की मांग करते हुए 13,885 करोड़ रुपये के स्पैक्ट्रम हासिल करने का अनुरोध प्रस्तुत किया था।

  • Published Date: September 12, 2018 3:01 PM IST