comscore
News

BSNL ने किए 29 रुपये के प्रीपेड प्लान में किया बदलाव, अब मिलेेंगे ये बेहतरीन फायदें

BSNL ने एक 9 रुपये का प्लान भी लॉन्च किया है, जिसकी वैलिडिटी एक दिन है।

bsnl-logo-stock-image-bgr-2

पिछले महीने भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने कुछ एंट्री-लेवल प्लान पेश किए थे। इनमें से एक 29 रुपये का प्लान था, जो 2 जीबी डेली डाटा, अनलिमिटेड कॉल्स, 100 टेक्स्ट मैसेज और 7 दिनों की वैलिडिटी देता था। अब टेलीकॉम कंपनी ने इस प्लान में थोड़े बदलाव किए हैं।

Telecom Talk के मुताबिक, BSNL के 29 रुपये के प्लान में अब सिर्फ 1 जीबी कुल डाटा मिलेगा। हालांकि अनलिमिटेड कॉल्स (मुंबई और दिल्ली को छोड़ कर) अभी भी प्लान में शामिल है। प्लान की वैलिडिटी अभी भी 7 दिन है, लेकिन अब यूजर्स को 100 की बजाए कुल 300 SMS मिलेंगे।

ऊपर बताए प्लान के साथ BSNL ने एक 9 रुपये का प्लान भी लॉन्च किया है, जिसकी वैलिडिटी एक दिन है। इसमें 100 एमबी डाटा, कुल 100 SMS और अनलिमिटेड लोकल कॉल्स मिलती है। इसमें रोमिंग कॉल भी मौजूद हैं (मुम्बई और दिल्ली को छोड़कर)। कंपनी ने इन दोनों पैक को ‘Chhota Packs’ के नाम से लॉन्च किया है। भले ही कंपनी ने 29 रुपये के प्लान में डाटा घटा दिया है, लेकिन यह अभी भी अपने कॉम्पटीशन के ऑफर्स से ज्यादा फायदेमंद है।

आपको बता दें की रिलायंस जियो का एक 52 रुपये का प्लान है, जो अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 150 एमबी डेली डाटा के साथ आता है और इसकी वैलिडिटी सात दिन है। इसी प्रकार एयरटेल और वोडाफोन के भी क्रमश: 59 रुपये और 47 रुपये के प्लान है। एयरटेल के 59 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 डेली SMS और 1 जीबी कुल डाटा मिलता है। वोडाफोन के 47 रुपये के प्लान की बात करें तो इसमें यूजर को अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलती है, लेकिन यह हर दिन 125 मिनट्स पर ही सीमित है। प्लान में 500 एमबी कुल डाटा भी मिलता है।

  • Published Date: October 5, 2018 9:06 AM IST