comscore
News

BSNL ने एयरटेल और वोडाफोन को टक्कर देने के लिए पेश किया 499 रुपए का पोस्टपेड प्लान

इस प्लान में यूजर्स को 45जीबी डाटा मिलेगा।

bsnl-logo-stock-image-bgr-2-1

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड एक बार फिर प्राइवेट कंपनियों को कड़ी टक्कर देती हुई दिखाई दे रही है। BSNL ने अपने यूजर्स को लुभाने के लिए 499 रुपए का नया पोस्टपेड प्लान पेश किया है।

BSNL के नए 499 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ 45डीबी डाटा मिल रहा है। इस प्लान में 100 SMS प्रति दिन मिलते हैं। इस प्लान के साथ कंपनी भारती एयरटेल और वोडाफोन को टक्कर देती हुई दिखाई दे रही है।

प्रीपेड सेगमेंट में बड़े पैमाने पर प्रतिस्पर्धा करने वाले दूरसंचार ऑपरेटर अब अपने फोकस को पोस्टपेड सेगमेंट में ट्रांसफर कर रहे हैं। बीएसएनएल अकेले नए पोस्टपेड प्लान लॉन्च नहीं कर रहा है। इस रेस में रिलायंस जियो सबसे आगे हैं। कंपनी ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए कई नए पोस्टपेड प्लान पेश किए हैं।

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार 499 रुपए वाले प्लान में मिलने वाले 45जीबी डाटा के खत्म होने के बाद भी यूजर्स फ्री में डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। लेकिन, इसके बाद उन्हें 40kbps की स्पीड मिलेगी।

वहीं, BSNL के ऑफर की तुलना में एयरटेल और वोडाफोन के 499 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 75जीबी डाटा मिल रहा है। वहीं, आइडिया 499 रुपए वाले प्लान में 40जीबी डाटा दे रही है।

  • Published Date: August 13, 2018 9:21 AM IST