comscore
News

BSNL ब्रॉडबैंड प्लान्स में अब मिलेगा 1,100GB डाटा

अपग्रेड किए गए प्लान केवल चेन्नई सर्कल में उपलब्ध है।

bsnl

टेलीकॉम ऑपरेटर भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने मौजूदा ब्रॉडबैंड प्लान्स में से चार को अपग्रेड किया है। BSNL ने उन्हें फास्ट डाउनलोड स्पीड के साथ अपग्रेड किया है और बेहतर फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) डाटा allowance भी दिया है। यह माना जा सकता है कि BSNL ने एेसा रिलायंस की आने वाली जियो गीगा फाइबर हाई स्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस की वजह से कर रही है।

Telecom Talk की रिपोर्ट के अनुसार, अपग्रेड किए गए प्लान केवल चेन्नई सर्कल में उपलब्ध है। हालांकि, क्योंकि देश भर में बेसिक प्लान उपलब्ध हैं, इसलिए एेसा हो सकता है कि BSNL बाकि सर्किल में इस अपग्रेड को जारी करेगा। BSNL ने मौजूदा ब्रॉडबैंड प्लान में किए गए बदलाव की डिटेल्स यहां दी गई है।

BBG कॉम्बो ULD 875: यह प्लान अब 20mbps की स्पीड के साथ आता है, जो की पहले 10mbps थी। यह 800GB एफयूपी डाटा के साथ आता है, जिसके बाद डाउनलोड स्पीड 2mbps तक गिर जाती है, डाउनलोड और अपलोड पर कोई कैप नहीं होगा। BSNL भारत के अंदर अनलिमिटिड वॉयस कॉल (किसी भी नेटवर्क पर) और प्लान के साथ 2GB ईमेल स्टोरेज भी पेश कर रहा है।

BBG कॉम्बो ULD 1,199: ऑपरेटर के लाइन-अप में सबसे पॉप्यूलर पेशकशों में से एक यह प्लान है, इसमें अब 20mbps की स्पीड और 1.1TB एफयूपी डाटा मिलता है। लिमिट पार हो जाने के बाद, स्पीड 2mbps तक कम हो जाती है। यह प्लान देश के किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटिड वॉइस कॉल के साथ भी बंडल किया जाता है।

BBG कॉम्बो ULD 1,025: यह प्लान अब 20mbps की गति के साथ आता है और 900GB एफयूपी डाटा देता है, जिसके बाद स्पीड 2mbps तक गिर जाती है। भारत के अंदर किसी भी नेटवर्क के लिए इसमें अनलिमिटिड वॉइस कॉल भी बंडल किया गया है।

BBG कॉम्बो ULD 1,091: 20mbps की स्पीड की पेशकश के साथ यह पैक 1TB एफयूपी डाटा देता है। इस प्लान में दूसरों की तरह, देश के सभी नेटवर्क पर अनलिमिटिड वॉयस कॉल शामिल है। एक बार एफयूपी लिमिट पार हो जाने के बाद, स्पीड 2mbps तक कम हो जाती है।

इसके अलावा, BSNL में BBG कॉम्बो ULD 1,199 फैमिली प्लान भी है। यह 10mbps की स्पीड और 30GB डाटा देता है, लेकिन 1GB डेली डाटा और अनलिमिटिड वॉयस कॉलिंग के साथ तीन मोबाइल कनेक्शन के साथ आता है।

  • Published Date: August 28, 2018 2:23 PM IST