comscore
News

चाइनीज कंपनियां हुवावे के स्मार्टफोन खरीदने पर दे रही हैं छूट, एप्पल का कर रही हैं बहिष्कार

चाइनीज कंपनियां अपने एंप्लॉयीज को हुवावे हैंडसेट खरीदने के लिए छूट दे रही हैं।

  • Published: December 26, 2018 11:06 AM IST
Huawei P20 Lite 18

Image credit: Rehan Hooda


अमेरिका के दबाव का सामना कर रही Huawei कंपनी को चाइनीज कंपनियों का समर्थन मिला है। चाइनीज कंपनियां अपने एंप्लॉयीज को हुवावे हैंडसेट खरीदने के लिए छूट दे रही हैं और आईफोन का बहिष्कार करने के लिए कह रही है। Nikkei Asian Review की रिपोर्ट के मुताबिक यह कदम ऐसे वक्त पर उठाया गया है जब हुवावे के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर Meng Wanzhou को कनाडा से हिरासत में ले लिया गया था। अमेरिकन एजेंसियों के दबाव में यह फैसला उठाया गया था।
रिपोर्ट के मुताबिक चीनी कंपनियों ने अपने एंप्लॉयीज से कहा है कि अगर वह हुवावे के स्मार्टफोन खरीदेंगे तो उन्हें इस पर छूट दी जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक कई कंपनियां पर्चेज प्राइस पर 10 से 20% का डिस्काउंट दे रही है, जबकि कुछ कंपनियां पूरा अमाउंट खुद दे रही हैं। 20 से अधिक चाइनीज कंपनियों ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि वह हुवावे के दूसरे प्रॉडक्ट्स की भी बिक्री बढ़ाने पर काम कर रहे हैं।

कुछ अन्य कंपनियां एप्पल के प्रॉडक्ट्स का बहिष्कार कर रही हैं। चाइनीज मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शंघाई बेस्ड बिजनेस एसोसिएशन ने कहा है कि जो लोग एप्पल के प्रॉडक्ट्स खरीदेंगे वह उनको निष्कासित कर देगी।

  • Published Date: December 26, 2018 11:06 AM IST