comscore
News

एप्पल को चुनौती देने के लिए हुवावे ला रही है 'आर्गुमेंटिड रियलिटी' ग्लास, 2019 में कर सकती है पेश

हुवावे, एप्पल को चुनौती देने के लिए AR ग्लास ला रही है, क्योंकि एप्पल भी इसी तरह के प्रोडक्ट पर काम कर रही है।

augmented-reality-iphone

चाइनीज टेक दिग्गज हुवावे आर्गुमेंटिड रियलिटी (AR) ग्लासिस ला रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुवावे की तैयारी है कि वो आने वाले एक-दो साल में आर्गुमेंटिड रियलिटी ग्लास को मार्केट में उतार दे। कंपनी 2019 या फिर 2020 में अपने आर्गुमेंटिड रियलिटी ग्लास को पेश कर सकती है। हुवावे, एप्पल को चुनौती देने के लिए AR ग्लास ला रही है, क्योंकि एप्पल भी इसी तरह के प्रोडक्ट पर काम कर रही है।

आर्गुमेंटिड रियलिटी टेक्नोलॉजी के जरिए आभासी चीज़ें वास्तविक लगती हैं। यह सबसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी है। इस टेक्नोलॉजी के जरिए वर्चुअल थ्री-डाइमेंशनल इमेजीज वास्तविक लगती हैं। यानी यह टेक्नोलॉजी आभासी दुनिया और वास्तविक दुनिया के बीच के अंतर को पाट देती है।

 

हुवावे ने अपने हालिया लॉन्च हुए स्मार्टफोन Mate 20 Pro में आर्गुमेंटिड रियलिटी एप्स दिए हैं। कंपनी के सीईओ रिचर्ड यू ने सीएनबीसी को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि हुवावे आर्गुमेंटिड रियलिटी ग्लासिस पर काम कर रही है। कंपनी पहनने वाले ऐसे प्रोडक्ट लाएगी जो उपभोक्ताओं को आर्गुमेंटिड रियलिटी का अनुभव देंगे। आर्गुमेटिंड ग्लास के जरिए आपको फोन की स्क्रीन काफी लार्ज और बड़ी दिखेगी। कंपनी ने सीईओ का यह भी कहना है कि हुवावे स्मार्टफोन में भी और ज्यादा आर्गुमेंटिड रियलिटी टेक्नोलॉजी दे रही है, ताकि उपभोक्ताओं को बेहतरीन अनुभव मिल सके।

  • Published Date: November 14, 2018 12:36 PM IST
  • Updated Date: November 14, 2018 4:13 PM IST