comscore
News

कूलपैड Mega 5A भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

इस स्मार्टफोन को केवल भारत में लॉन्च किया जा रहा है।

coolpad mega 5a

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कूलपैड ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है, जो ऑफलाइन सेगमेंट पर फोकस करेगा। कूलपैड Mega 5A की कीमत 6,999 रुपये है और देश भर में कूलपैड के स्टोर्स और डीलर्स के नेटवर्क के जरिए से केवल ऑफलाइन उपलब्ध होगा। फोन केवल भारत में लॉन्च किया जा रहा है। इसकी वजह देश में सस्ती और केपेबल डिवाइस की भारी मांग हो सकती है।

कूलपैड Mega 5A में 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो वाली HD+ रिजॉल्यूशन स्क्रीन है और यह एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर काम करता है। इसके अलावा, फोन में फेस अनलॉक भी है।

स्मार्टफोन में एक 8-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 0.3-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला ड्यूल कैमरा सेटअप है। फ्रंट कैमरा 5-मेगापिक्सल सेंसर के साथ आता है और फोन 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज (64जीबी तक एक्सपेंडेबल) के साथ उपलब्ध है। फोन में 2,500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Mega 5A में Spreadtrum SC9850K SoC है, जिसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज क्लॉक स्पीड वाला क्वाड-कोर प्रोसेसर है। फोन टाइम-लेप्स और स्लो-मोशन वाली वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है। यह सिर्फ गोल्ड कलर के एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है और 16 अगस्त को भारत के आठ राज्यों – दिल्ली, हरियाणा, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में सेल के लिए उपलब्ध हो गया है।

दरअसल, इस फोन की सेल का सबसे बड़ा प्वाइंट यह होगा कि यह कीमत के हिसाब से एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर चलाता है। साथ ही इसके बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है और साथ ही इसमें फेस अनलॉक भी शामिल है। 6,999 रुपये की कीमत में यह स्मार्टफोन सीधे शाओमी रेडमी 5A को टक्कर देगा। इसके साथ साथ यूजर्स को इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन चैनल के जरिए से आसानी से खरीदने का फायदा भी मिलेगा।

  • Published Date: August 16, 2018 2:03 PM IST