comscore D2h लंबी वैलिडिटी वाले यूजर्स को दे रहा है एक्सट्रा बेनिफिट्स | BGR India
News

D2h लंबी वैलिडिटी वाले यूजर्स को दे रहा है एक्सट्रा बेनिफिट्स

हाल ही में Airtel और Tata Sky ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए लंबी वैलिडिटी के प्लान पेश किए थे।

Videocon-d2h

पिछले महीने TRAI के द्वारा TV इंडस्ट्री के लिए पेश किए नए नियमों के आने के साथ ही डिजिटल टीवी कनेक्शन यूजर्स को अपने मन मुताबिक चैनल और पैक चुनने की आजादी मिल गई है। अब ग्राहक प्रति चैनल के हिसाब से भुगतान कर सकता है। नए नियम के लागू होने के बाद से सभी DTH और केबल टीवी सर्विस प्रोवाइडर्स नए प्लान और पैक पेश करने शुरू कर दिए हैं। हाल ही में Airtel और Tata Sky ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए लंबी वैलिडिटी के प्लान पेश किए थे। ऐसे ही अब D2h ने भी अपने ग्राहकों के लिए नया ऑफर पेश किया है।

आपको बता दें कि जब TRAI ने अपने नियम को लागू करना शुरू किया था, तब लंबी वैलिडिटी के प्लान इस नियम का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में DTH प्रोवाइडर्स को लंबी वैलिडिटी प्लान वाले अपने सब्सक्राइबर्स का बचा हुआ पैसा उनके अकाउंट में वापस करना पड़ा था। इसके बाद TRAI ने एक सूचना जारी की जिसमें DTH प्रोवाइडर्स को यह सूचित किया गया की जिन यूजर्स ने पहले लंबी वैलिडिटी वाले प्लान को सब्सक्राइब किया था उनके लिए वह प्लान अभी भी बरकरार रहेगा। इसी नियम को फॉलो करते हुए अब Dish TV के स्वामित्व वाली D2h अपने यूजर्स के लिए लंबी वैलिडिटी वाले प्लान वापस लेकर आई है।

D2h द्वारा आई नई घोषणा के अनुसार, जिन यूजर्स ने लंबी वैलिडिटी वाले प्लान को पहले सब्सक्राइब किया था, उन्हें अब अपने सब्सक्रिप्शन एक्सट्रा दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। जिन ग्राहकों ने तीन महीनों का सब्सक्रिप्शन लिया था उन्हें 7 दिन एक्सट्रा दिए जाएंगे। इसी प्रकार जिन यूजर्स ने छह महीनों का सब्सक्रिप्शन लिया था उन्हें 15 दिन एक्सट्रा दिए जाएंगे और जिन यूजर्स ने 11 महीनों का सब्सक्रिप्शन लिया था उन्हें 30 दिन एक्सट्रा मिलेंगे। इतना ही नहीं, 22 महीनों के सब्सक्रिप्शन वाले ग्राहकों को पूरे 60 दिन एक्सट्रा दिए जा रहे हैं।

D2h 33 महीनों के सब्सक्रिप्शन वाले ग्राहकों को 90 दिनों की एक्सट्रा वैलिडिटी दे रहा है। इसके अलावा 44 महीनों और 55 महीनों की वैलिडिटी वाले ग्राहकों को क्रमश: 120 दिन और 150 दिनों की एक्सट्रा वैलिडिटी मिल रही है।

  • Published Date: March 25, 2019 1:31 PM IST