comscore एडाएक्वेयर को जीएसटी सुविधा प्रदाता चुना गया | BGR India
News

एडाएक्वेयर को जीएसटी सुविधा प्रदाता चुना गया

साफ्टवेयर कंपनी एडाएक्वेयर इनफो प्राइवेट लिमिटेड को जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) द्वारा जीएसटी सुविधा प्रदाता (जीएसपी) के रूप में चुना गया है।

  • Updated: February 15, 2022 4:35 PM IST
GST


साफ्टवेयर कंपनी एडाएक्वेयर इनफो प्राइवेट लिमिटेड को जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) द्वारा जीएसटी सुविधा प्रदाता (जीएसपी) के रूप में चुना गया है। कम्पनी अब बड़े निगमों, मध्यम उद्यमों एवं एसएमई, कर व्यवसायियों एवं सूक्ष्म कारोबारियों को अत्याधुनिक कर एवं रीटेल समाधानों के लिए जीएसटी सेवाएं मुहैया कराएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह इलास्टिक स्केलिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम ये 10 करोड़ इनवॉयस प्रति घंटा तक हैंडल कर सकती है, ऐसे में यह मासिक जीएसटी फाइलिंग के आखिरी दिनों के दौरान अधिकतम मांग को भी पूरा करने में सक्षम है। Also Read - गुड न्यूज! इलेक्ट्रिक गाड़ियां होंगी सस्ती, सरकार ने बैटरी पर घटाई GST

Also Read - भारत में सस्ती होंगी इलेक्ट्रिक गाड़ियां! बैटरियों पर GST घटा सकती है सरकार

एडाएक्वेयर ने 69 कम्पनियों में अपनी वित्तीय क्षमता प्रदर्शित करते हुए अपने आप को इस क्षेत्र में एक विशेषज्ञ के रूप में स्थापित किया है, जिन्होंने अपने समाधान जीएसटीएन के समक्ष प्रस्तुत किए। जीएसटीएन भारत में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कराधान प्रणाली के लिए नोडल एजेंसी है। जीएसटीएन द्वारा घोषित जीएसपी का दूसरा बैच जीएसटी के तहत प्रत्यक्ष इनवॉयसेज के चैनलीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसे भी देखें: दिवाली के मौके पर आप खरीद सकते हैं 25,000 रुपए की कीमत में यह कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन Also Read - Instant Loan Apps: एक क्लिक में लोन लेना पड़ रहा भारी, भारत से 21 हजार करोड़ रुपये हुए चीन ट्रांसफर

एडाएक्वेयर के सीईओ एवं बोर्ड अध्यक्ष पवन पीचारा ने कहा, “हम उद्योग सॉफ्टवेयर के माध्यम से कई उद्यमों को जीएसटी सुविधा प्रदाता के रूप में अपनी सेवाओं से लाभान्वित करना चाहते हैं जिसमें बहुराष्ट्रीय बैंक, लॉजिस्टिक्स एवं कार्गो कम्पनियां, अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय फर्मे, बीमा कम्पनियां, एफएमसीजी एवं वितरण कम्पनियां शामिल हैं।”

उन्होंने कहा, “इन सेवाओं के अलावा हमने इंटेग्रेटेड ऑर्डर मैनेजमेन्ट, बिलिंग एवं पीओएस समाधानों के साथ उद्योग जगत में बेंचमार्क स्थापित किया है, जो ई-कॉमर्स एवं फिजिकल स्टोर्स में रीटेल से जुड़े विभिन्न पहलुओं के प्रबंधन में मददगार होंगे। हम जीएसपी के रूप में अपनी अनूठी पेशकशों के जरिए करदाताओं और जीएसटी प्रणाली को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराएंगे।”

जीएसपी को करदाताओं एवं अन्य हितधारकों के लिए ऐसे तकनीकी समाधान पेश करने होते हैं जिसके द्वारा पंजीकरण से लेकर इनवॉयस विवरण और रिटर्न फाइलिंग तक – जीएसटी से जुड़ी सभी प्रक्रियाएं आसान हो जाएं। इसे भी देखें: शाओमी Redmi 5A और Redmi 4A में यह कुछ बड़े अंतर; क्या आप जानते हैं इनके बारे में?

कम्पनी की नई पेशकश में एन कम्प्लाई, यू जीएसटी बिलिंग, वीयू जीएसटी, टैक्सिला, एड टैक्स, ट्रांजै़क्टर और बी2बी अनुप्रयोग शामिल हैं जो विभिन्न आकारों के कारोबारों की जरूरतों के अनुसार जीएसटी समाधान उपलब्ध कराते हैं। एडाएक्वेयर 1993 से कर प्रोद्यौगिकी में अग्रणी बना हुआ है और छोटे कारोबारों से लेकर बड़े एवं बहु-राष्ट्रीय संगठनों तक 14,000 से अधिक उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान करता है। इसे भी देखें: Huawei Mate 10 बनाम Huawei Mate 10 Pro: जानिये इन दोनों स्मार्टफोन के बीच के अंतर

  • Published Date: October 17, 2017 11:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:35 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.