comscore
News

एलन मस्क ने दिया संकेत, भारत की सड़कों पर जल्द दौड़ती दिखेंगी Tesla कार

2019 के आखिर तक Tesla भारत में भी दस्तक दे सकती है।

elon-musk-stock-getty

Tesla के सीईओ और फाउंडर Elon Musk ने पहले ही संकेत दिया था कि वह अगले साल भारत की यात्रा पर आएंगे। वहीं, अब सामने आई जानकारी के अुसार उम्मीद की जा रही है कि कंपनी 2019 तक भारत में Tesla कार को पेश कर सकती है।

Tesla के CEO ने ट्विटर पर भारत में Tesla के कारोबार को बढ़ाने का संकेत दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, जिसमें कहा कि उम्मीद है कि अगले साल के आखिर तक भारत, अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका में कंपनी अपनी मौजूदरी दर्ज करा देगी और 2020 में उसका विस्तार किया जाएगा।

बता दें कि पीएम मोदी ने 2015 में कैलिफोर्निया के पालो अल्टो में टेस्ला मुख्यालय गए थे और मस्क से मुलाकात की थी। जिसके बाद से खबरें आ रही थी कि टेस्ला भारत में आ सकती है।

एलन मस्क अमेरिकी बिजनेसमैन और टेक इंडस्ट्री के जाने माने नाम हैं। वो 1971 में साउथ अफ्रीका में पैदा हुए और बाद में अमेरिका में बस गए। उन्होंने 1995 में बड़े भाई के साथ मिलकर सॉफ्टवेयर कंपनी zip2 बनाई। वो सॉफ्टवेयर से लेकर बोरिंग और स्पेसएक्स कंपनियों के मालिक हैं। 2008 में मस्क टेस्ला के सीईओ नियुक्त हुए। टेस्ला एडवांस इलेक्ट्रिक कार बनाती है।

साल 2002 में मस्क ने स्पेसएक्स की स्थापना की। इसका मकसद स्पेस पर जाने वाले रॉकेट और अंतरिक्ष यानों की लागत को कम करना है। उनकी अपनी बोरिंग कंपनी भी है।

  • Published Date: November 5, 2018 12:52 PM IST