comscore
News

फेसबुक ला रहा है ये फीचर, मोबाइल की बैटरी होगी कम खर्च

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक मैसेंजर के लिए डार्क मोड फीचर पेश कर सकती है।

Facebook used less for news as youngsters turn to WhatsApp: Report

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक मैसेंजर के लिए डार्क मोड फीचर पेश कर सकती है। इस फीचर के आते ही यूजर्स अपने मैसेंजर एप के बैकग्राउंड को डार्क कर सकेंगे। अभी फेसबुक के मैसेंजर का बैकग्राउंड वाइट कलर का आता है। नए फीचर के आते ही यूजर्स इसे डार्क कर सकेंगे।

कम खर्च होगी बैटरी
फेसबुक में डार्क मोड फीचर आने से बैटरी की खपत भी कम होगी। इस फीचर के आने से यूजर्स के फेसबुक में किसी एप के इस्तेमाल में पहले से कम बैटरी खर्च होगी। जेन मानचुन वॉन्ग के मुताबिक मैसेंजर के इस नए यूआई को फिलहाल कुछ देशों में दिया जा हा है। हालांकि, उन्होंने इन देशों के बारे में जानकारी नहीं दी है।

डार्क मोड फीचर इनेबल करने से यूजर्स  एप बैकग्राउंड को ब्लैक कर सकेंगे। बैकग्राउंड के ब्लैक होने के साथ ही मेसेंजर के टेक्स्ट वाइट कलर के हो जाएंगे। आसान भाषा में कहें तो मेसेंजर ऐप में अभी जो भी चीजें सफेड या लाइट ग्रे कलर में नजर आती हैं वे डार्क मोड के आने से ब्लैक हो जाएंगी।

वॉन्ग का कहना है कि यूजर्स को मैसेंजर डार्क मोड को ऐक्टिवेट करने के लिए ऐप के ‘मी’ सेक्शन में एक टॉगल दिया जाएगा। इसके जरिए ही यह फीचर काम करेगा। हालांकि अभी इस फीचर को पेश नहीं किया गया है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद फेसबुक इस फीचर को ग्लोबली पेश कर सकता है।

  • Published Date: January 2, 2019 3:53 PM IST
  • Updated Date: January 2, 2019 3:55 PM IST