comscore
News

FCC सर्टिफिकेशन: Samsung Galaxy A40 में होगी 5.7 इंच की डिस्प्ले

Samsung का अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy A40 अप्रैल में लॉन्च हो सकता है।

samsung galaxy a30 back

साउथ कोरियन सैमसंग ने हाल में A-सीरीज के तीन नए मॉडल- Galaxy A10Galaxy A30 और Galaxy A50 लॉन्च किए हैं।सैमसंग  इस सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो कि अगले महीने अप्रैल में लॉन्च हो सकते हैं। इसमें से एक स्मार्टफोन Galaxy A40 हो सकता है। जो कि हाल में ही Wi-Fi Alliance और Bluetooth Special Interest Group (SIG) के सर्टिफिकेशन के दौरान स्पॉट किया गया था।

अब इस स्मार्टफोन ने FCC सर्टिफिकेशन भी क्लियर कर लिया है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये स्मार्टफोन बहुत जल्द लॉन्च हो सकता है। इस सर्टिफिकेशन के दौरान स्मार्टफोन की कई स्पेसिफिकेशन लीक हुई हैं जिन्हें MySmartPrice ने स्पॉट किया है। रिपोर्ट के मुताबिक ये स्मार्टफोन लंबाई और चौड़ाई 144.3×69.1एमएम होगी। इस स्मार्टफोन में 5.7 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है। ये थोड़ा चौकाने वाला है क्योंकि Galaxy A सीरीज का एंट्री लेवल स्मार्टफोन A10 में कंपनी 6.2 इंच की डिस्प्ले दी थी।

माना जा रहा है कि सैमसंग ने Galaxy A40 उन यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया होगा जो कॉम्पेक्ट स्मार्टफोन रखना पसंद करते हैं जिसे आसानी से एक हाथ से यूज किया जा सके। कनेक्टिविटि के मामले में Galaxy A40 ड्यूल बैंड Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth 5 LE और ANT+ को सपोर्ट करता है।

रूमर्स की मानी जाए तो सैमसंग का अपकमिंग Galaxy A40 स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर Exynos 7904 SoC से लैस हो सकता है। ये स्मार्टफोन 4GB की रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है, जिसके माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। सैमसंग का ये स्मार्टफोन एंड्रॉएड पाई के साथ सैमसंग के One UI पर रन करेगा।
  • Published Date: March 9, 2019 4:45 PM IST