comscore
News

सैमसंग से पहले यह कंपनी लॉन्च करेगी फोल्डेबल स्मार्टफोन

Rouyu Technology सैमसंग को पीछे छोड़कर दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

FlexPai foldable phone main

Source: Weibo


अभी तक खबरें थी कि सैमसंग दुनिया का पहला फोल्डेबल वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। हालांकि अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक Rouyu Technology सैमसंग को पीछे छोड़कर दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। Rouyu Technology के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को FlexPai कहा जा रहा है। यह एक टैबलेट की तरह है। अनफोल्डेड होने पर इस फोन में आपको 7.8इंच का डिस्प्ले मिलेगा, जबकि इसे फोल्ड करने पर आपको इसमें 4-इंच का डिस्प्ले मिलेगा।

Rouyu Technology ने इस फोन में एमोलेड डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है और आप इसे आसानी से फोल्ड डाउन कर सकते हैं। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड के कस्टम वर्जन पर ऑपरेट होता है, जिसे वॉटर OS कहते हैं। फोल्ड करने के बाद आप आसानी से आधी स्क्रीन पर काम कर सकते हैं। दूसरी आधी स्क्रीन पर एक वॉलपेपर दिखेगा।

फोन की एक साइड पर बड़ी स्क्रीन है। इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें 16मेगापिक्सल और 20मेगापिक्सल का सेंसर है। आप इस कैमरे को सेल्फी और वीडियो के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सेकंडरी 20मेगापिक्सल कैमरा टेलीफोटो लेंस की तरह काम करता है। यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम के साथ 7nm चिपसेट के साथ आता है। फोन में 6जीबी रैम 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ Snapdragon 8150 processo होगा।

इसके अलावा आपको 8जीबी रैम के साथ 128जीबी/512जीबी रैम का भी ऑप्शन मिलेगा। FlexPai 7.6mm पतला है और इसे फोल्ड करने के लिए इसकी थिकनेस 15.2mm हो जाती है। स्मार्टफोन की बैटरी के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन यह फोन फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा। स्मार्टफोन के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत RMB 9,000 (लगभग Rs 95,000) होगी।

  • Published Date: November 1, 2018 2:19 PM IST