comscore
News

भारत में 5 में से 4 स्मार्टफोन यूजर्स अपने मोबाइल फोन से हैं संतुष्ट

काउंटरपॉइंट रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है।

smartphone-users

एक सर्वे के मुताबिक हर तीन में से एक भारतीय अपना अगला स्मार्टफोन 10,000 रुपये से 15,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट का खरीदता है। इसके अलावा सर्वे में यह भी कहा गया है कि इस प्राइस सेगमेंट में चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी का शाओमी ब्रांड सबकी पहली पसंद है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च की ग्लोबल रिसर्च कंज्यूमर लेंस में इस बात का जिक्र किया गया है। सर्वे में कहा गया है कि भारत में तीन में दो लोग मिड और हाई एंड फोन खरीदने की योजना बनाते हैं।

इसके अलावा यह भी पता चला है कि भारत में हर पांच स्मार्टफोन यूजर्स में से चार यूजर्स अपने मौजूदा स्मार्टफोन से संतुष्ट हैं। सर्वे में यह भी पता चला है कि अन्य चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस 25,000 से 40,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट में सबसे पॉप्युलर ब्रांड है। यह सेगमेंट सबसे तेजी से बड़ रहा है।

इससे पहले एक रिपोर्भाट के मुताबिक भारतीय कंज्यूमर्स ने फाइनेंशियल ईयर 2018 में 50,000 करोड़ के चाइनीज स्मार्टफोन खरीदें हैं। ये स्मार्टफोन चीन के टॉप चार ब्रांड्स के हैं। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय स्मार्टफोन बाजार में किस हद तक चाइनीज ब्रांड का दबदबा कायम है।

भारतीय यूजर्स ने जिन चार स्मार्टफोन ब्रांड्स के स्मार्टफोन को खरीदा है वो- शाओमी, ओप्पो, वीवो और Honor हैं। इन स्मार्टफोन ब्रांड्स के अलावा भारतीय मार्केट में लेनोवो-मोटोरोला, वनप्लस, इनफिनिक्स का भी दबदबा है।

  • Published Date: October 30, 2018 11:10 AM IST