comscore
News

आज लॉन्च होने वाले सैमसंग के पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम क्या होगा: Galaxy Fold या Galaxy Flex?

सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन में दो छोटी डिस्प्ले होंगी जिसे किसी किताब की तरह खोला जाएगा।

samsung-foldable-display

सैमसंग आज सैन फ्रांसिस्को में आयोजित एक इवेंट में अपने गैलेक्सी S10 सीरीज के स्मार्टफोन्स को लॉन्च करेगा। सैमसंग का यह इवेंट भारतीय समयानुसार 21 फरवरी 12.30AM पर शुरू होगा। इस खास इवेंट में सैमसंग अपने गैलेक्सी एस10 सीरीज के साथ-साथ अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगा। फोल्डेबल स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले सैमसंग के इस फोन के कई नाम लीक हो रहे हैं।

पहले कुछ रिपोर्टस में कहा गया था कि सैमसंग के फोल्डेबल फोन का नाम Samsung Galaxy X या Samsung Galaxy F हो सकता है। वहीं कुछ दूसरी रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी के इस फोल्डेबल फोन का नाम Samsung Galaxy Flex होगा। लेकिन अब अटकलों को खारिज करते हुए पॉपुलर टिपस्टर इवान ब्लास ने एक ट्वीट कर बताया है कि सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन का ऑफिशल नाम ‘Samsung Galaxy Fold’ है।

कंपनी ने हाल में ही ‘द फ्यूचर अनफोल्ड’ नाम से एक टीजर वीडियो शेयर किया था। Galaxy Fold में दो छोटी डिस्प्ले होंगी जिसे किसी किताब की तरह खोला जाएगा। सैमसंग के इस फोन में बाहर की ओर भी एक स्क्रीन होगी जिससे इसे स्मार्टफोन की तरह भी यूज किया जा सकेगा।

लीक हुई जानकारियों के मुताबिक, यह सैमसंग के One UI इंटरफेस पर रन करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, बाहर वाला स्क्रीन 4.59 इंच और फोल्डेबल स्क्रीन पैनल 7.3 इंच का होगा। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि इसमें डिवाइस के पीछे ट्रिपल कैमरा सेटअप और दो बैटरियां होंगी। इन दोनों को मिलाकर कपैसिटी करीब 4,380mAh होगी।

रिपोर्टस के मुताबिक इसमें एक साथ तीन ऐप चलाई जा सकती हैं। इससे पहले सैमसंग ने 2018 के डेवलपर कॉन्फ्रेंस में अपने फोल्डेबल फोन का डेमो दिया था। अगर इस डिवाइस के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करीब 1,82,000 रुपये होगी। सैमसंग अपने गैलेक्सी इवेंट में गैलेक्सी एस10 सीरीज और फोल्डेबल फोन के साथ ही कंपनी के 5G पर आधारित डिवाइस के बारे में भी खुलासा कर सकती है।

  • Published Date: February 20, 2019 3:54 PM IST