comscore
News

दिवालिया होने की कगार पर पहुंची ये स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी

जानकारी के अनुसार Liu Liron साइपैन के एक कसीनो में लगभग 10 अरब युआन हार गए।

  • Published: November 30, 2018 11:31 AM IST
gionee-logo

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी जियोनी इन दिनों काफी बड़ी मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। कंपनी दिवालिया होने के आखिरी मोड़ पर खड़ी है। हालांकि, इस मामले को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

बीजिंग यूथ डेली की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के ऊपर करीब 2.45 अरब डॉलर का लोन है। चीन की वेबसाइट Jiemian ने कहा है कि जियोनी के चेयरमैन Liu Liron के जुए की लत भी कंपनी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही है। जानकारी के अनुसार Liu Liron साइपैन के एक कसीनो में लगभग 10 अरब युआन हार गए।

इससे पहले रिपोर्ट थी कि कार्बन मोबाइल के प्रमोटर प्रदीप जैन और जियोनी इंडिया के पूर्व सीईओ अरविंद वोहरा जियोनी इंडिया के ऑपरेशन को खरीदने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक प्रदीप जैन और अरविंद वोहरा ने जियोनी इंडिया के ऑपरेशन को खरीदने के लिए चाइनीज कंपनी जियोनी के साथ एक लेटर ऑफ इंटेंट और नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट साइन किया है।

जियोनी की पैरेंट कंपनी जियोनी कम्युनिकेशन इक्विपमेंट की जियोनी इंडिया में 74% हिस्सेदारी है, जबकि बाकी हिस्सेदारी अरविंद वोहरा और उनके फैमिली सदस्यों के पास है। सूत्रों के मुताबिक यह डील 200 से 250 करोड़ में हो सकती है। अरविंद वोहरा पिछले साल तक जियोनी इंडिया के सीईओ थे, हालांकि चीनी कंपनी के इंडियन ऑपरेशन में अधिक कंट्रोल करने की स्ट्रैटजी के बाद उन्होंने यह पद छोड़ दिया था। हालांकि इसके बाद फाइनेंशियल क्राइसिस के कारण कंपनी अपने सप्लायर्स को पैसा नहीं दे पा रही थी।

  • Published Date: November 30, 2018 11:31 AM IST