comscore
News

Google ने OnePlus 6T के साथ इन डिवाइस के लिए एड किया ARCore का सपोर्ट

Play Store इन डिवाइस में ARCore एक्सेस देने में कुछ घंटों से लेकर कुछ दिन तक लगा सकता है।

  • Published: September 27, 2018 11:02 AM IST
ARCore

Image credit: Google


Google ने अपने ARCore ऐप के लिए नए और आने वाले डिवाइस के लिए सपोर्ट देना शुरू कर दिया है। नया अपडेट ऐप का वर्जन नंबर 1.5 है। ARCore एक एडवांस ऑगमेंटेड फ्रेमवर्क है, जिसे Google ने डेवलप किया है। ऐप डेवलपर्स अपने AR-बेस्ड ऐप्स को बनाने और पावर देने के लिए इस फ्रेमवर्क का यूज कर सकते हैं। यह फ्रेमवर्क असल दुनिया में वर्चुअल कंटेंट डालने के लिए बैक कैमरे की मदद लेता है और कैमरे से मोशन ट्रैकिंग, एनवायरमेंटल समझ और लाइट एस्टिमेशन(लाइट का अंदाजा जांचना) का यूज करता है।

AndroidPolice द्वारा APK टियरडाउन के अनुसार, सपोर्ट लिस्ट में दिए गए स्मार्टफोन लिस्ट में मौजूदा डिवाइस और अपकमिंग स्मार्टफोन शामिल है, जो एआरकोर वर्जन 1.5 के समर्थन के साथ आएंगे। यदि आप APK टियरडाउन के बारे में ज्यादा नहीं जनते हैं तो आपको बता दें कि इसमें एंड्रॉइड ऐप डेवलपमेंट की समझ रखने वाले यूजर्स एंड्रॉइड ऐप की इंस्टॉलेशन फाइल को लेते हैं और उसके अंदर की हिडन(छुपी हुई) फाइलों को एक्ट्रैक्ट(निकालते) करते हैं। एेसा डेवलपर्स फाइल्स में सपोर्टिड डिवाइस और कई छुपी हुई जनकारी पता लगाने के लिए किया जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक, Google ने वनप्लस 6T सहित अपकमिंग स्मार्टफोन के लिए सपोर्ट की पुष्टि की है।

ARCore को सपोर्ट करने वाली नए डिवाइस में Asus ROG Phone, Huawei P20 Lite, Huawei Mate 10 Pro, Nokia Pheonix, Nokia 9, OnePlus 6T, Razer Phone, Samsung Galaxy Note 9, Galaxy Tab S3, Galaxy J5, Galaxy J5 Pro, Galaxy J7, Galaxy J7 (2017), Sony Xperia X, Vivo V1809A, Vivo Nex B, Vivo X21i और तीन डिवाइस ऐसे हैं, जिनके नाम अभी सामने नहीं आए हैं।

इन नामों का मतलब है कि ARCore अब इन स्मार्टफोन का भी सपोर्ट करेगा। हालांकि, अगर आपके पास ऊपर दी गई लिस्ट में दिए गए डिवाइस में से एक है और उसे Google Play Store में ARCore नहीं मिल रहा है तो आपको बता दें कि Play Store इन डिवाइस में ARCore एक्सेस देने में कुछ घंटों से लेकर कुछ दिन तक लगा सकता है।

  • Published Date: September 27, 2018 11:02 AM IST