comscore
News

जानें, क्यों गूगल को एंड्रॉइड यूजर्स को कहना पड़ा SORRY!

गूगल ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स से माफी मांगी है।

smartphone

गूगल ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स से माफी मांगी है। गूगल ने बिना यूजर्स के कंसेंट यानी सहमति के एक सेटिंग्स बदल दी थी जिसके बाद उपभोक्ताओं ने इस पर आपत्ति जताई थी और अब गूगल ने इसे लेकर एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स से माफी मांगी है।

दरअसल, एंड्रॉइड फोन यूजर्स ने नोटिस किया कि गूगल ने बिना उनकी समहति के बैटरी सेवर सेटिंग को रिमोटली एक्टिवेट कर दिया था। गूगल ने ऐसा पिछले हफ्ते किया था। बैटरी सेवर एप्स के अपडेट और बैकग्राउंड में चलने को प्रभावित करता है। गूगल ने रेडिट पर कहा है कि वो एक इंटरनल टेस्ट कर रहा था लेकिन गलती से यह अधिक व्यापक रूप से रोल आउट हो गया।

इस सेटिंग्स से प्रभावित डिवाइस एंड्रॉइड पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे थे। बैटरी सेवर नॉटिफिकेशन को डिले करता है और लोकेशन सर्विस को स्टॉप कर देता है। यह तब होता है जब डिवाइस यूज नहीं किया जा रहा हो। कंपनी का कहना है कि वो बैटरी सेवर को लेकर एक आतंरिक टेस्ट कर रही थी लेकिन यह फीचर गलती से ज्यादा यूजर्स के लिए रोल आउट हो गया था। रेडिट पर ही एक यूजर्स ने लिखा है कि एक दिन मैंने अचानक देखा कि मेरा बैटरी सेवर ऑन हो गया है और मेरी समझ में नहीं आया यह कैसे हुआ ?

  • Published Date: September 19, 2018 10:12 AM IST