comscore कुछ Pixel और Pixel 2 में यूजर्स को जनवरी सिक्योरिटी पैच इंस्टॉलेशन में आ रही समस्या | BGR India
News

कुछ Pixel और Pixel 2 में यूजर्स को जनवरी सिक्योरिटी पैच इंस्टॉलेशन में आ रही समस्या

Pixel और Pixel 2 में जनवरी सिक्योरिटी पैच इंस्टॉलेशन में आ रही समस्या को ऐसे ठीक किया जा सकता है।

  • Published: January 4, 2018 12:30 PM IST
google pixel 2 xl homescreen

गूगल द्वारा हाल ही में Pixel और Pixel 2 के लिए जनवरी सिक्योरिटी पैच जारी किया गया है। किंतु इस अपडेट की घोषणा के कुछ समय बाद ही कुछ यूजर्स को इसमें समस्या आई। यूजर्स के अनुसार इस अपडेट को इंस्टॉल करने में समस्या हो रही है और इसमें एनिमेशन काफी धीमा है। किंतु अच्छी बात यह कही जा सकती है कि इसके लिए एक आसान हल मौजूद है। Also Read - Google Pixel 6 के प्रोमो वीडियो में पहली बार दिखा फोन, कई कलर में आया नजर

Also Read - Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro की प्री-ऑर्डर और सेल डेट आई सामने, जानें कब हो सकते हैं लॉन्च

एंड्राइड 8.1 के ​साथ जारी किए गए जनवरी सिक्योरिटी पैच को बग फिक्स के साथ हाल ही में रोल आउट किया गया और इसमें ओटीए के इंतजार के बजाए मैनुअली अपडेट करने की सुविधा दी गई है। इस अपडेट को Pixel, Pixel XL, Pixel 2 और Pixel 2 XL यूजर्स के लिए पेश किया गया। जिसके बाद कुछ यूजर्स ने इस अपडेट करने की कोशिश की। 9to5google की रिपोर्ट के अनुसार अपडेट करने में यूजर्स को काफी समय लगा। Also Read - Google Pixel 6 सीरीज के डब्बे में नहीं मिलेगा चार्जर, कंपनी ने बताई ऐसा करने की वजह

रिपोर्ट में जानकारी दी गई कि धीमे अपडेट के साथ ही कुछ अन्य समस्याएं भी सामने आईं। अपडेट के बाद बूट करने में कई मिनट लगते हैं, बस बूट एनीमेशन के बाद सिर्फ एक प्रोग्रेस बार और गूगल लोगो के साथ सफेद स्क्रीन नजर आती है जिससे पता चलता है कि फोन अभी भी बैकग्राउंड में चल रहा है।

इसके बाद अंत में फोन लॉकस्क्रीन खोल देगा, हालांकि, आपके होमस्क्रीन और एप लोड से पहले एक और लोडिंग बार है। इस बीच, एक नोटिफिकेशन आएगा, “Finishing Android update…”। यह अलर्ट सामान्य है, लेकिन यह पूरा करने के लिए लगने वाली समयसीमा करीब पांच मिनट तक नहीं है बल्कि उससे ज्यादा है।

इस प्रोसेस के पूरा होने के बाद भी, एक आइकन पर टैप करना होगा और इसके बाद ओपन होने वाला एप काफी समय लेगा जो दूसरी समस्या है। कुछ एप्स में, जैसे जीमेल, उपयोगकर्ताओं को लोड करने के लिए शुरू होने से पहले अधिक लोडिंग स्क्रीन मिलेंगे। रिपोर्ट में कहा गया, कि हमने जो अन्य मुद्दे पर गौर किया है, उनमें शामिल हैं, लम्बित nav bar एक्शन, खासकर जब होम बटन को टैप करते हैं। साथ ही साथ मेरा डिवाइस गर्म भी होता है।

वहीं इस समस्या को आसानी से ठीक किया जा सकता है। कई यूजर्स ने पाया है कि डिवाइस की रिबूटिंग सामान्य और स्मूथ होगी। कुछ ने दूसरी बार “Finishing Android update” नोटिफिकेशन की वापसी का उल्लेख किया है। गूगल ने पुष्टि की है कि आंतरिक मुद्दों में जनवरी सुरक्षा पैच के परिणामों को साइडलोड करना है। हालांकि, ओटीए के माध्यम से अपडेट करने वालों को समस्या का सामना नहीं करना चाहिए।

ऐसे में यदि आप अपने Pixel / Nexus डिवाइस में ​जनवरी सिक्योरिटी पैच अपडेट करना चाहते हैं और इस तरह के मुद्दों से बचना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि ओटीए अपडेट का इस्तेमाल करें। जिसके बाद बेहतर स्थिरता और परफॉर्मेंस का लाभ मिलेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 4, 2018 12:30 PM IST


You Might be Interested

Google Pixel

57000

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Snapdragon 821 Quad-Core 2.15GHz Processor
12.3 MP with f2.0 Aperture, LED flash, Phase detection auto-focus, laser auto-focus
Google Pixel 2

42000

Android 8.0.1, Oreo
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.35GHz + 1.9GHz, 64-Bit Processor
12.2 MP with f/1.8 aperture
Google Pixel 2 XL

57000

Android 8.0.0, Oreo
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.35GHz + 1.9GHz, 64-Bit Processor
12.2 MP with f/1.8 aperture

new arrivals in india

Best Sellers