comscore
News

Google Duo के जरिए एेसे पाएं 9,000 तक के रिवॉर्ड

गूगल ने एेसा ही एक प्रोग्राम कुछ महीनों पहले Philippines में भी शुरू किया था।

google-duo

Image Credit: Google


एंड्रॉइड मेें कई पॉप्युलर एेप्स मौजूद हैं और इनमें से ज्यादातर बड़ी एेप्स गूगल द्वारा डेवलप की गई है। Gmail, Youtube और Maps जैसी एेप्स अब एंड्रॉइड के लिए बेसिक जरूरत बन गई है। हमारे हर बेसिक काम के लिए गूगल ने एक एेप डेवलप की हुई है। हालांकि गूगल के द्वारा कुछ एेप्स एेसी भी है जो ज्यादा पॉप्यूलर नहीं है। इनमें से एक गूगल Duo एेप है, जो वीडियो कॉलिंग एेप है।

गूगल ने Duo को दो साल पहले लॉन्च किया था और एेप ने गूगल के Hangout एेप को रिप्लेस कर दिया था। अब गूगल के स्टॉक एंड्रॉइड में Hangout के बजाए Duo एेप प्री-इंस्टॉल आती है। लेकिन, एेप के ज्यादा पॉप्युलर ना होने के बावजूद गूगल इसके लिए समय-समय पर अपडेट रिलीज करता रहता है।

एेप को और ज्यादा पॉप्युलर बनाने के लिए कंपनी ने भारत में रिवॉर्ड प्रोग्राम शुरू किया है। गूगल ने एेसा ही एक प्रोग्राम कुछ महीनों पहले Philippines में भी शुरू किया था। इस रिवॉर्ड को पाने का प्रोसेस बेहद सिंपल है। अगर आप पहले से ही गूगल Duo के यूजर हैं तो आप दूसरों को जॉइन कराने के लिए उन्हें एक यूनिक इनवाइट लिंक भेज सकते हैं। अगर यूजर आपके भेजे यूनिक इनवाइट के द्वारा एेप को इंस्टॉल करता है, तो आप दोनों को कैश रिवार्ड दिए जाएंगे।

इसके लिए आपको पहले गूगल Duo एेप को खोलना है और Invite friends अॉप्शन पर जाना है। उसके अंदर Share invite लिंक पर क्लिक करना है। आपको बता दें कि यह अॉप्शन आपको केवल तब दिखाई देगा जब आप इस रिवॉर्ड पॉइंट्स के लिए एलिजिबल होंगे।

अब आपको अपने कॉन्टेक्ट को चुनना है और उसे इस लिंक को भेज देना है। जब दूसरा यूजर उस लिंक में क्लिक कर एेप को इंस्टॉल कर लेगा और पहली ट्रांजैक्शन कर लेगा तो आपको रिवॉर्ड के बारे में नोटिफिकेशन मिल जाएगी। गूगल के मुताबिक, एक यूजर मैक्सिमम 9,000 रुपये तक का कैशबैक पा सकता है। इसके अलावा यह अॉफर तमिलनाडु को छोड़ पूरे भारत में उपलब्ध है।

  • Published Date: November 12, 2018 5:08 PM IST