comscore
News

फ्लैगशिप 'पिक्सल वॉच' इस साल नहीं होगी लॉन्च: गूगल

गूगल ने बर्लिन में IFA 2018 में 'वेयर ओएस' के रिब्रांडिंग की घोषणा की है।

  • Published: September 1, 2018 7:28 PM IST
Google Logo

वियरेबल्स के लिए एंड्राॅइड-बेस्ड वीयर ऑपरेटिंग सिस्टम में तीसरे मुख्य अपग्रेड की घोषणा के बाद गूगल ने कंफर्म किया है कि वह इस साल किसी प्रकार का ‘पिक्सल वॉच’ रिलीज नहीं करेगी, जिसका की पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था।

टेक पोर्टल Times Guide की शुक्रवार की रिपोर्ट में बताया गया कि सर्च इंजन दिग्गज ने इसकी बजाए Fossil और Casio जैसे स्मार्टवॉच निर्माताओं के साथ मिलकर ‘वीयर ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस)’ में सुधार पर काम करने का फैसला किया है।

गूगल में ‘वेयर ओएस’ के लिए इंजीनियरिंग के निदेशक माइल्स बार के हवाले से बताया गया, “यह सोचना कि एक स्मार्टवॉच हर तरह के काम के लिए सही हो सकता है, मैं नहीं समझता कि हम अभी वहां तक पहुंच पाए हैं।” उन्होंने कहा, “हमारा जोर हमारे भागीदारों के साथ मिलकर काम करने पर है।”

गूगल अभी स्मार्टवॉच के लिए खुद का हार्डवेयर डेवलप करना नहीं चाहता है, क्योंकि कुछ वॉचेज को फिटनेस के शौकीनों को ध्यान में रखकर बनाया जाता है, जबकि अन्य का जोर डिजाइन पर होता है। बहुत कम वॉचेज ऐसी हैं, जिसमें दोनों का संयोजन हो।

गूगल ने बर्लिन में IFA 2018 में ‘वेयर ओएस’ के रिब्रांडिंग की घोषणा की थी। रिवैम्प्ड ‘वेयर ओएस’ सितंबर के मध्य में बाजार में उतारा जाएगा, जिसके यूजर इंटरफेस और नोटिफिकेशन में बदलाव किया गया है, साथ ही इसमें पहले से बेहतर हेल्थ कोचिंग ‘गूगल फिट’ दिया गया है।

  • Published Date: September 1, 2018 7:28 PM IST