comscore
News

गूगल का Gboard अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से सजेस्ट करेगा GIFs, emojis और स्टीकर्स

गूगल ने दावा किया है कि AI के जरिए मिले सजेशन एंड्रॉइड और iOS में Gboard के लिए उपलब्ध होंगे।

Google GBoard emoji

गूगल Gboard अब आपको आपकी चैट के हिसाब से GiFs, emoji और स्टीकर सजेस्ट करेगा, इसलिए अब आपको स्टीकर और Gifs या emoji को सर्च करने में समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। आपको बस Gif आइकॉन पर क्लिक करना है और आपको तुरंत सजेस्टेड Gifs मिल जाएगी। अब गूगल आपको बेस्ट सजेशन देने के लिए AI का यूज करने जा रहा है। AI टेक्नोलॉजी से Gboard आपको बेस्ट सजेशन दे सकेगा।

यह सजेशन यूजर को जल्द से जल्द मिलेंगे और खास बात यह है कि यह कम बैटरी कंजम्पशन करेंगे और यूजर के कुछ स्टेप्स को बचा देंगे। आपको बता दें कि यह टेक्नोलॉजी आपकी चैट में से कीवर्ड को इकट्ठा कर लेगी और आपको उसके हिसाब से GIFs, emoji और Stickers को सजेस्ट करेगी। इसलिए यह सजेशन केवल आपकी उस समय चल रही बातों के हिसाब से दिए जाएगें और टॉपिक या चैट बदलने के बाद यह सजेशन भी बदलते जाएंगे।

एप्पल भी अपने iOS यूजर्स को इसी तरह का फीचर प्रोवाइड करता है। iOS यूजर्स भी अपनी चैट के दौरान इस तरह के सजेशन पा सकते हैं। जब भी यूजर Happy anniversary या birthday लिखेंगे, तो उन्हें bouquet और cake की इमोजी दिखाई देगी।

गूगल ने दावा किया है कि AI के जरिए मिले सजेशन एंड्रॉइड और iOS में Gboard के लिए उपलब्ध होंगे। फिलहाल यह फीचर ग्लोबली इंगलिश के लिए उपलब्ध होगा और गूगल एेप में और अधिक कंटेंट के साथ और अधिक भाषाओं में उपलब्ध कराने का प्लान कर रहा है।

  • Published Date: November 13, 2018 8:52 PM IST