comscore
News

Google ने पिक्सल यूजर्स के लिए गलती से रोल-आउट की लेटेस्ट नवंबर सिक्योरिटी पैच अपडेट

गूगल के द्वारा टेस्टिंग के लिए दिए जाने वाली इस अपडेट को ‘Dogfood’ अपडेट कहा जाता है।

Google Pixel 3 XL (5)

गूगल ने पिक्सल यूजर्स के लिए एक नया अपडेट रिलीज कर दिया है और एेसा माना जा रहा है कि यह अपडेट गूगल द्वारा गलती से रोल-आउट की गई है। इस अपडेट को अगले महीने रिलीज करने की बात कही गई थी और इसका एेसे अचानक डिवाइस के लिए रोल-आउट होना इस बात की ओर इशारा करता है कि शायद यह अपडेट गलती से रोल-आउट हो गई है।

गूगल अपने सभी पिक्सल यूजर्स के लिए हर महीने के पहले सोमवार को सिक्योरिटी पैच के साथ एक अपडेट रिलीज करता है। हालांकि इस अपडेट को गूगल कुछ हफ्तों पहले से ही टेस्ट करना शुरू कर देता है। यहां तक की कंपनी इस अपडेट को कुछ छोटे ग्रुप को भी देती है, जिससे इसकी स्टेबिलिटी के बारे में पता चल सके।

Source: Reddit

इस बार भी कुछ एेसा ही हुआ है, लेकिन अपडेट में नवंबर सिक्योरिटी पैच दिया गया है, जिसे कायदे से अगले महीने के पहले सोमवार को रिलीज होना चाहिए था। एक Reddit यूजर ने बतया है कि उसे पिक्सल 2 XL में एक ‘कॉन्फिडेंशियल इंटरनल ओनली’ अपडेट मिली है। अपडेट करने के बाद स्मार्टफोन का सिक्योरिटी पैच लेवल 5 नवंंबर 2018 पर अपडेट हो गया है और अॉपरेटिंग सिस्टम पहले जैसे एंड्रॉइड 9 पाई पर ही बना हुआ है।

अपडेट का साइज 91 एमबी बताया गया है। गूगल के द्वारा टेस्टिंग के लिए दिए जाने वाली इस अपडेट को ‘Dogfood’ कहा जाता है और यह फोन में सिक्योरिटी पैच के अलावा और कोई अपडेट नहीं लाती है। गूगल इसको लेकर टेस्टर्स को चेतावनी भी देता है कि अपडेट को लेकर बाहर किसी से भी कोई जानकारी शेयर ना करें और अपडेट को लेकर फीडबैक को भी इंटरनल फोरम में ही जमा करें।

  • Published Date: October 15, 2018 12:42 PM IST