comscore
News

Nexus 6 और Nexus 5X के लिए रिलीज हुई अनअॉफिशियल एंड्रॉइड 9 Pie कस्टम ROM

नेक्सस 5X के लिए एंड्रॉइड 9 Pie ROM को "PieX" ROM कहा जाता है।

android 9 pie feat

गूगल ने इस महीने की शुरुआत में अपने पिक्सल ब्रांडेड स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 Pie की घोषणा कर दी है। नया सॉफ्टवेयर पिक्सल, पिक्सल XL स्मार्टफोन, पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL के लिए ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट के रूप में पहले से ही उपलब्ध है।

यह अपडेट केवल कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन पर ही उपलब्ध है, जिसमें से एक Essential Phone भी है जिसे यह अपडेट इस महीने की शुरुआत में मिल चुकी है।

अब यह अपडेट अनऑफिशियली गूगल के डिसकंटीन्यू हो चुके नेक्सस रेंज पर आ रही है। एंड्रॉइड 9 Pie अब मोटोरोला द्वारा बनाए गए नेक्सस 6 और एलजी द्वारा बनाए गए नेक्सस 5X पर उपलब्ध है। इन डिवाइस को कस्टम Rom के माध्यम से एंड्रॉइड का लेटेस्ट वर्जन मिल रहा है।

नेक्सस सीरीज सस्ती रेंज में स्टॉक एंड्रॉइड एक्सपीरिएंस के लिए जाना जाता था। नेक्सस 6 के लिए सपोर्ट एंड्रॉइड 7 नौगट के साथ खत्म हो गया था, जबकि नेक्सस 5X के लिए सपोर्ट पिछले साल एंड्रॉइड 8.0 ओरियो के साथ खत्म हुआ था। हालांकि ज्यादातर कस्टम ROM में कुछ इश्यू होते हैं, जैसे महत्वपूर्ण फीचर्स का शामिल ना होना, सेलुलर मॉडम का टूटा होना या कैमरा मॉड्यूल का ढ़ंग से काम न करना।  हालांकि नेक्सस 6 और नेक्सस 5X के लिए उपलब्ध इस एंड्रॉइड 9 Pie ROM अच्छे से काम करता है।

नेक्सस 5X के लिए एंड्रॉइड 9 Pie ROM को “PieX” ROM कहा जाता है और यह XDA के सीनियर मेंबर argraur के जरिए आती है। माना जाता है कि इसमें केवल दो फीचर्स में कुछ इश्यू आ रहे हैं। इनमें से एक VoLTE में कॉल का इश्यू और दूसरा सेफ्टी नेट का है।

You Might be Interested

Google Pixel

57000

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Snapdragon 821 Quad-Core 2.15GHz Processor
12.3 MP with f2.0 Aperture, LED flash, Phase detection auto-focus, laser auto-focus
  • Published Date: August 22, 2018 4:22 PM IST