comscore
News

गूगल देगा एंड्रॉइड स्मार्टफोन को फ्यूचर रिलीज में मैनुअल बैकअप का ऑप्शन

यह खबर गूगल इश्यू ट्रैकर के जरिए सामने आई है।

Android 9 Pie gesture main

गूगल जल्द ही अपने फ्यूचर एंड्रॉइड वर्जन में मैनुअल डाटा बैकअप का ऑप्शन देगी। यह खबर गूगल इश्यू ट्रैकर के जरिए सामने आई है, जहां Google ने यूजर्स के प्रशन पर यह जवाब दिया है। इसमें कहा गया है कि जल्द ही फ्यूचर एंड्रॉइड वर्जन में मैनुअल डाटा बैकअप का ऑप्शन मिलेगा।

यह बातचीत 6 अगस्त को गूगल इश्यू ट्रैकर पर एक थ्रेड के साथ शुरू हुई थी। इसमें पिक्सल 2 XL के ओनर ने कहा था कि उसे अपने डिवाइस में गूगल ड्राइव के बैकअप के लिए मैनुअल स्टार्ट ऑप्शन नहीं मिल रहा है, जिसे गूगल ने एंड्रॉइड ओरियो के लिए ऑफिशियल सपोर्ट डॉक्युमेंटेशन में नोट किया था।

इस इश्यू को जल्द ही डेवलपमेंट टीम के पास भेज दिया गया था। इसके बाद एंड्रॉइड डिवेलपमेंट टीम ने 10 दिनों के बाद कहा था कि यह फीचर जल्द ही फ्यूचर रिलीज में दिया जाएगा। गूगल पहले से ही ऑटोमेटिक बैकअप फंक्शनेलिटी का फीचर दे रहा है। हालांकि अभी भी मैनुअल बैकअप का ऑप्शन नहीं है। हालांकि गूगल मैनुअल बैकअप ऑप्शन की तरफ काम कर रहा है। इससे एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स को बड़ा फायदा होगा। इससे एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स को ऐप डाटा, कॉल हिस्ट्री, डिवाइस सेटिंग का डाटा लेने में मदद मिलेगी।

  • Published Date: August 20, 2018 3:35 PM IST