comscore
News

गूगल Photos की नई अपडेट में मिला नया गूगल मैटीरियल थीम डिजाइन

इसमें एक नया जेस्चर फीचर एड किया गया है, जो यूजर को तस्वीर के बारे में एक्सट्रा इंफॉर्मेशन देता है।

google-photos-bgr-stock

एेसा लग रहा है कि गूगल धीरे धीरे ही सही लेकिन अपनी वेब सर्विस और एेप्स को नए विजुअल सुधार दे रहा है। इनमें से लेटेस्ट एेप गूगल Photos एेप है जिसे गूगल ने नया डिजाइन दिया है। Google Photos गूगल की फोटो मैनेजमेंट सर्विस है। गूगल में Photos के लिए नया 4.0 वर्जन रोल-अाउट करना शुरू कर दिया है। इस वर्जन में कंपनी ने नया मैटीरियल थीम दिया है जिसे पहले I/O 2018 में दिखाया गया है।

अपडेट में एेप के बॉटम बार में बोल्ड अाउटलाइन वाले अाइकॉन दिए गए हैं। टॉप में दिए गए सर्च बार अब थोड़ा राउंडिड कॉर्नर के साथ आते हैं। अाउटलाइन किए गए अाइकॉन डार्क ग्रे कलर के दिखाई देंगे, लेकिन अब सेलेक्ट किए गए आइटम ब्राइट ब्लू कलर से हाइलाइट होंगे। ‘Album’ टैब के अंदर आने वाला ‘combined’ एलबम का थंबनेल अब राउंडिड कॉर्नर के साथ आता है।

जब photos को फुल-स्क्रीन के साथ देखा जाता है तो अब इसमें एक नया जेस्चर फीचर एड किया गया है, जो यूजर को तस्वीर के बारे में एक्सट्रा इंफॉर्मेशन दिखाता है। इसके नेवीगेशन मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। Google Photos का नया वर्जन Google Play Store के जरिए रोल-आउट हो रहा है। हालांकि, जैसा की सभी फेज्ड रोलआउट के मामले में होता है, सभी यूजर्स को अपडेट मिलने में कुछ समय लग सकता है।

Google Photos नया डिजाइन कंपनी के सभी प्लेटफॉर्म पर एक नए डिजाइन के साथ अपने क्रोम ब्राउजर को अपडेट करने के एक दिन बाद आया है। अपडेट क्रोम की दसवीं एनिवर्सरी के मौके पर आया है, जो अब दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय ब्राउजर है।

  • Published Date: September 6, 2018 5:05 PM IST