comscore
News

गूगल पिक्सल 3 ट्रांसपैरेंट बैक के साथ कुछ एेसा दिखाई दिया, वीडियो में देखें

इससे पहले इस यूट्यूबर ने Vivo NEX S, OnePlus 6 Red Edition आर सैमसंग Galaxy S9 के बैक को भी ट्रांसपैरेंट किया है।

Google Pixel 3 Clear back 805px

Image credit: JerryRigEverything


शाओमी ने इस साल मई में Mi 8 एक्सप्लोरर एडिशन को लॉन्च किया था। चीनी स्मार्टफोन मेकर के द्वारा लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दिया ट्रांसपैरेंट (पारदर्शी) बैक पैनल था। इस ट्रांसपैरेंट बैक पैनल के कारण स्मार्टफोन के बैक में दिए हार्डवेयर कंपोनेंट दिखाई देते हैं। हालांकि बाद में यह बात भी सामने आई थी कि कंपनी ने इसके बैक को पूरी तरह से ट्रांसपैरेंट नहीं बनाया था बल्कि इसमें स्टिकर का यूज किया गया था। लेकिन, हम इस बात को मानते हैं कि यह कॉन्सेप्ट बहुत मजेदार लगता है और यह स्मार्टफोन को बेहतरीन लुक देता है।

इसी बात से इंस्पायर होकर कुछ मॉडर्स ने पिक्सल 3 की बैक को भी बदलकर ट्रांस्पैरेंट करने की कोशिश की थी। एेसा करने में Zack Nelson नाम का आदमी कामयाब भी रहा है। Zack Nelson पॉप्युलर यूट्यूब चैनल JerryRigEverything के मालिक हैं। चैनल में पोस्ट की गई लेटेस्ट वीडियो के मुताबिक, Zack ने पिक्सल 3 के बैक को ट्रांसपैरेंट बैक में रिप्लेस कर दिया है। यूट्यूबर की यह पहली वीडियो नहीं है, आज से पहले भी Zack ने कई डिवाइस के बैक को ट्रांसपैरेंट करने की कोशिश की है और वह एेसा करने में सफल भी रहा है। इन स्मार्टफोन में Vivo NEX S, OnePlus 6 Red Edition आर सैमसंग Galaxy S9 शामिल हैं।

Nelson ने स्मार्टफोन के बैक का पेंट हटा कर उसे ट्रांसपैरेंट बनाया है। एेसा करने के लिए उसने डिवाइस के बैक को गरम किया और स्पेशल गोंध से चिपकाए गए बैक को सक्शन कप के जरिए अलग निकाल दिया। उसके बाद उसने स्मार्टफोन के बैक में दिए फिंगरप्रिंट स्कैनर को डिस्कनेक्ट कर दिया। स्मार्टफोन के बैक में दिए जरूरी कंपोनेंट को अलग करने के बाद उसने धीरे-धीरे बैक का पेंट निकालना शुरू किया और कवर में आगे और पीछे से पूरी तरह से पेंट को निकाल दिया।

बैक को साफ करने के बाद वो पूरी तरह से ट्रांसपैरेंट दिखाई देता है और इसके अंदर के सारे कंपोनेंट साफ दिखाई देने लगते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि एेसा करने से स्मार्टफोन काफी खूबसूरत लग रहा है, लेकिन यूट्यूबर ने इस सभी को एेसा घर में ना करने की सलाह दी है। उसका कहना है कि एेसा करने से स्मार्टफोन में दिया डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट सील डैमेज हो जाती है।

  • Published Date: October 23, 2018 2:30 PM IST