comscore
News

Google Pixel 3 और Pixel 3 XL को रिलायंस जियो और एयरटेल जल्द देगी eSIM सपोर्ट

eSIM कनेक्टिविटी से गूगल पिक्सल 3 रेंज में मल्टी सिम का एक्सेस मिल जाएगा।

Google Pixel 3 XL (12)

गूगल पिक्सल 3 और पिक्सल 3 XL  भारत समेत कई ग्लोबल मार्केटों में ई-सिम कनेक्टिविटी मिलने के लिए तैयार दिख रहे हैं। रिलायंस जियो और एयरटेल जल्द ही Google Pixel 3 और Pixel 3 XL के लिए ई-सिम कॉन्फिग्रेशन देंगे, जिससे बिना किसी डेडिकेटेड फिजिकल सिम कार्ड के बिना ही मोबाइल नेटवर्क के साथ फुल कनेक्टिविटी मिलेगी।
eSIM कनेक्टिविटी से गूगल पिक्सल 3 रेंज में मल्टी सिम का एक्सेस मिल जाएगा। अभी फोन में सिर्फ एक ही सिंगल फिजिकल सिम स्लॉट है और दूसरे कनेक्शन को ई-सिम से कॉन्फिगर किया जा सकता है, जिसे कोई ऑपरेटर सपोर्ट करेगा।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की है कि भारत समेत कई ग्लोबल मार्केट में आने वाले महीनों में जियो और एयरटेल सहित कई दूसरे ऑपरेटर ई-सिम के लिए सपोर्ट देंगे। अभी ई-सिम कनेक्टिविटी सिर्फ अमेरिका में ही Google Fi network पर सपोर्ट करती है। गूगल इस सपोर्ट को जल्द ही जर्मनी के लिए भी जारी करेगा।

गूगल दूसरे एंड्रॉइड डिवाइस मैन्युफैक्चर्स को भी अपने डिवाइस पर ई-सिम इनेबल करने की योजना पर भी काम कर रहा है। एप्पल की नई आईफोन रेंज iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR भी eSIM ऑप्शन के साथ आ रही है। ऐसे में एयरटेल और रिलायंस जियो इस आईफोन को भी ई-सिम का सपोर्ट दे सकती है।

  • Published Date: December 4, 2018 7:14 PM IST