comscore
News

गूगल Pixel 3 XL कर रहा है सैमसंग के AMOLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल: iFixit

इस साल एलजी नहीं बल्कि गूगल पिक्सल 3 एक्सएल सैमसंग के AOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल कर रहा है। 

google-pixel-3-xl-teardown-ifixit

इस साल एलजी नहीं बल्कि गूगल पिक्सल 3 एक्सएल सैमसंग के AOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल कर रहा है। iFixit टियरडाउन ने इस बात का खुलासा किया है। iFixit ने अपने लैब में गूगल के नए दोनों फ्लैगशिप स्मार्टफोन को टेस्ट किया वो चकित रह गए। गूगल ने LG के OLED डिस्प्ले को सैमसंग के AMOLED पैनल के लिए डिच किया।

पिछले साल पेश हुए गूगल के Pixel 2 XL स्मार्टफोन के लिए LG ने OLED डिस्प्ले मैन्यूफेक्चर्ड की थी। लेकिन, इस बार के गूगल पिक्सल यानी नए Pixel 3 XL  के लिए गूगल ने LG को धोखा देकर सैमसंग की AMOLED डिस्प्ले के साथ इस्तेमाल किया है।  पिक्सल 3 के डिस्प्ले पैनल को लेकर  iFixit ने कुछ नहीं कहा है। लेकिन, माना जा रहा है कि ये सभी सैमसंग से ही मैन्यूफेक्चर हुआ है। ऐसे में कंपनी के लिए सैमसंग के पैनल पिछले साल के एलजी के पैनल से ज्यादा भरोसेमंद होंगे।

इसके अलावा iFixit ने ये भी देखा है कि Pixel 3 की स्क्रीन को रिप्लेस करना भी ट्रिकी है। iFixit ने अपने टेस्ट में Google Pixel 3 डिवाइसिस को 10 में से 4 नंबर का स्कोर गिया है। जबकि पिछले साल पेश हुए  Pixel 2 XL को 10 में से 6 नंबर मिले हैं। वहीं, ऑरिजनल पिक्सल XL को 10 में से 7 स्कोर मिला है।

  • Published Date: October 17, 2018 12:49 PM IST