comscore
News

गूगल Pixel 3 XL भी सिंगल कैमरा सेटअप के साथ होगा लॉन्च

स्मार्टफोन के एक लीक रेंडर से इस बारे में जानकारी मिली है।

google pixel 2 xl visor

गूगल के पिक्सल 3 XL स्मार्टफोन का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। अब इंटरनेट पर एक लीक रिपोर्ट से पता चला है कि स्मार्टफोन का बैक सिंगल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। @UniverseIce के नाम से एक लीकर ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर ट्विट करके यह जानकारी दी है। लीकस्टर ने स्मार्टफोन का एक प्रोटेक्टिव केस भी पोस्ट किया है, जिसके बैक पर सिंगल कैमरा सेटअप दिखाई दे रहा है।

स्मार्टफोन इंडस्ट्री में आजकल ड्यूल कैमरा और ट्रिपल कैमरा सेटअप का ट्रेंड चल रहा है, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि गूगल इस साल भी इस ट्रेंड से दूरी बनाए रख सकता है। इससे पहले गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL के लॉन्च पर भी काफी एनालिस्ट ने गूगल की ड्यूल कैमरा नहीं देने पर आलोचना की थी। वहीं गूगल की राइवल कंपनियां सैमसंग, एप्पल और वनप्लस भी इस ट्रेंड को अपने स्मार्टफोन में फॉलो कर चुकी हैं।

हालांकि गूगल अपने आने वाले स्मार्टफोन के कैमरा को एआई सपोर्ट दे सकता है। अन्य स्मार्टफोन कंपनियां एप्पल और सैमसंग अपने ज्यादातर वेरिएंट में ड्यूल कैमरा सेटअप का फीचर काफी पहले ही दे चुकी हैं। लीक रेंडर से पता चलता है कि गूगल के आने वाले स्मार्टफोन में नॉच स्क्रीन दी जा सकती है। इसके अलावा इसके बॉटम पर छोटा चिन भी होगा। इसके अलावा फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर होगा, जैसा गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल में था।

  • Published Date: June 19, 2018 1:34 PM IST