comscore
News

Google Pixel 3a और Pixel 3a XL भारत में इस दिन होंगे लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर हुआ खुलासा

कुछ लीक्स से पता चलता है कि Google Pixel 3a और Pixel 3a XL में क्रमश: स्नैपड्रैगन 670 SoC और स्नैपड्रैगन 710 SoC के साथ आएंगे।

Google-Pixel-3a-Flipkart-teaser-India-launch-date-may-8

गूगल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Pixel 3a और Pixel 3a XL को अपने 2019 I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में 7 मई को लॉन्च करने वाला है। अब भारत में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने इन दोनों स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च को टीज किया है। टीजर पेज पर “Something big is coming to the Pixel universe” लिखा है और साथ ही लॉन्च की तारीख भी बताई गई है। पेज के मुताबिक स्मार्टफोन्स भारत में 8 मई को लॉन्च होंगे।

गूगल Pixel 3a और पिक्सल 3a XL पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में रहे हैं। स्मार्टफोन के बारे में कई लीक्स भी आ चुके हैं, जिनसे पता चला है कि हम इन दोनों स्मार्टफोन से हम क्या उम्मीद कर सकते हैं। इनमें से Pixel 3a XL को हम पॉप्युलर बेंचमार्क प्लेटफॉर्म Geekbench पर कुछ समय पहले ही देख चुके हैं और हाल ही में Pixel 3a भी Geekbench पर लिस्ट किया गया था, जिसमें हमें इस डिवाइस की कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशंस का पता चला था।

Pixel 3a XL वाली लिस्टिंग में स्मार्टफोन को क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 SoC के साथ देखा गया था, लेकिन Pixel 3a इससे हल्के प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 670 SoC के साथ लिस्ट किया गया है। इससे पता चलता है कि Pixel 3a स्मार्टफोन Pixel 3a XL का टोन-डाउन वर्जन होगा। लिस्टिंग में Pixel 3a के बारे में कुछ अन्य जानकारी भी दी गई है। लिस्टिंग के मुताबिक, स्मार्टफोन में 4GB रैम होगी और यह एंड्रॉइड 9 पाई के साथ आएगा।

ऐसा माना जा रहा है कि Pixel 3a और Pixel 3a XL को गूगल बढ़ती मिड-रेंज मार्केट में अपना पहुंच स्थापित करने के लिए पेश कर रहा है। Pixel 3 को कंपनी ने भारत में 56,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था। ऐसे में गूगल मिड-रेंज सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए Pixel 3a की कीमत को मार्केट में $300 (लगभग 21,000 रुपये) के अंदर रख सकता है।

  • Published Date: May 1, 2019 2:25 PM IST