comscore इस सभी परेशानियों से जूझ रहे हैं Google Pixel 3a और Pixel 3a XL यूजर्स, 2 हफ्ते पहले हुए थे लॉन्च | BGR India
News

इस सभी परेशानियों से जूझ रहे हैं Google Pixel 3a और Pixel 3a XL यूजर्स, 2 हफ्ते पहले हुए थे लॉन्च

लॉन्च के बाद से ही दुनिया भर में कई यूजर्स ने Google Pixel 3a और Pixel 3a XL को लेकर अपनी शिकायते बताने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों का सहारा लिया है। आइए एक नजर डालते हैं इन परेशान यूजर्स द्वारा बताई गई कमियों पर।

Google Pixel 3a (1)

Google ने हाल ही में Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। इनमें से Pixel 3a को 39,999 रुपये की कीमत और Pixel 3a XL को 44,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। हर बार की तरह इस बार भी गूगल ने अपने इन दो नए Pixel स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा दिया है, लेकिन कुछ यूजर्स के लिए ये नए Pixel स्मार्टफोन निराशा लेकर आए हैं। लॉन्च के बाद से ही दुनिया भर में कई यूजर्स ने Pixel 3a और Pixel 3a XL को लेकर अपनी शिकायते बताने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों का सहारा लिया है। आइए एक नजर डालते हैं इन परेशान यूजर्स द्वारा बताई गई कमियों पर।

Google Pixel 3a और Pixel 3a XL का अचानक शटडाउन होना

कुछ यूजर्स ने उनके Pixel 3a सीरीज के अचानक शटडाउन होने की समस्या से जूझ रहे हैं। इस समस्या के बारे में तब पता चलने लगा जब एक Reddit पोस्ट में यूजर्स ने उनके Google Pixel 3a और 3a XL स्मार्टफोन्स के अचानक बिना किसी वॉर्निंग के शटडाउन होने की समस्या के बारे में बताया। Android Police की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसे अचानक शटडाउन होने के बाद यूजर्स को अपने फोन को हार्ड रीबूट करना पड़ रहा है। जिसमें यूजर्स को 30 सेकंड्स तक अपने फोन के पावर बटन को दबाना पड़ रहा है।

एक यूजर का कहना है कि ऐसा हो सकता है कि यह समस्या WiFi से कनेक्ट करने से आ सकती है। यूजर का कहना हा कि WiFi को बंद करने से यह समस्या हल हो सकती है। यूजर्स का कहना है कि Google ने इस समस्या को हल करने के लिए उनको फोन को Reset करने के लिए कहा है। हालांकि Google ने इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक स्टेटमेंट रिलीज नहीं की है।

सही नहीं है USB-C पोर्ट और स्पीकर के कटआउट की पोजीशन

केवल सॉफ्टवेयर डिफेक्ट ही नहीं एक यूजर ने Pixel 3a में शामिल डिजाइन डिफेक्ट के बारे में भी पोस्ट किया है। शटडाउन इश्यू की शिकायतों के बीच एक यूट्यूबर Erica Griffin ने ट्विटर पर अपने Pixel 3a की एक तस्वीर शामिल पोस्ट की है, जिसमें Pixel 3a के बॉटम में दिए गए स्पीकर पोर्ट और USB Type-C पोर्ट की पोजीशन सही नहीं है। तस्वीर में देखने पर पता चलता है कि तीनों पोर्ट की पोजीशन एक बराबर नहीं है।

इसके अलावा बॉटम स्पीकर और माइक्रोफोन होल भी ऊपर नीचे है और सही से अलाइन नहीं है, जिससे स्मार्टफोन के ऑडियो आउटपुट और चार्जिंग पर प्रभाव पड़ता है। Erica Griffin के इस ट्वीट के रिप्लाई में कई यूजर्स ने इस तरह की समस्या के बारे में लिखा है। यूजर्स का कहना है कि उनके डिवाइस में भी ऐसी ही समस्या है।

भले ही शटडाउन की समस्या को ठीक किया जा सकता या डिजाइन डिफेक्ट वाले यूनिट्स को रिप्लेस किया जा सकता है, लेकिन Google जैसी पॉप्यूलर कंपनी के लिए नए डिवाइस में ऐसी कमियों को छोड़ना बेहद निराशाजनक बात है।

You Might be Interested

Google Pixel 3a XL

44999

Android 9 Pie
Snapdragon 710 SoC
12MP
Google Pixel 3a

39999

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 670
12MP
  • Published Date: May 22, 2019 1:51 PM IST