comscore 2 हफ्ते पहले लॉन्च हुए 45 हजार रुपये वाले Google Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन अपने आप हो रहे हैं शटडाउन | BGR India
News

2 हफ्ते पहले लॉन्च हुए 45 हजार रुपये वाले Google Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन अपने आप हो रहे हैं शटडाउन

Google ने हाल ही में Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। इनमें से Pixel 3a को 39,999 रुपये की कीमत और Pixel 3a XL को 44,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

google pixel 3a xl review power buttons

Image: Pixel 3a XL


Google ने हाल ही में Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। इनमें से Pixel 3a को 39,999 रुपये की कीमत और Pixel 3a XL को 44,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। हर बार की तरह इस बार भी गूगल ने अपने इन दो नए Pixel स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा दिया है, लेकिन कुछ यूजर्स के लिए ये नए Pixel स्मार्टफोन निराशा लेकर आए हैं। दरअसल कुछ यूजर्स ने उनके Pixel 3a सीरीज के अचानक शटडाउन होने की समस्या से जूझ रहे हैं। Also Read - Flipkart Sale : Google Pixel 3a XL, Vivo Z1 Pro समेत इन स्मार्टफोन को धमाकेदार डिस्काउंट पर खरीदें

इस समस्या के बारे में तब पता चलने लगा जब एक Reddit पोस्ट में यूजर्स ने उनके Google Pixel 3a और 3a XL स्मार्टफोन्स के अचानक बिना किसी वॉर्निंग के शटडाउन होने की समस्या के बारे में बताया। Android Police की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसे अचानक शटडाउन होने के बाद यूजर्स को अपने फोन को हार्ड रीबूट करना पड़ रहा है। जिसमें यूजर्स को 30 सेकंड्स तक अपने फोन के पावर बटन को दबाना पड़ रहा है। Also Read - Photo Gallery: Flipkart Year End Sale में ये हैं पांच बेस्ट स्मार्टफोन डील्स

Also Read - Flipkart Year End Sale Live: बंपर डिस्काउंट पर मिल रहे हैं स्मार्टफोन, ये हैं बेस्ट डील्स

एक यूजर का कहना है कि ऐसा हो सकता है कि यह समस्या WiFi से कनेक्ट करने से आ सकती है। यूजर का कहना हा कि WiFi को बंद करने से यह समस्या हल हो सकती है। यूजर्स का कहना है कि Google ने इस समस्या को हल करने के लिए उनको फोन को Reset करने के लिए कहा है। हालांकि Google ने इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक स्टेटमेंट रिलीज नहीं की है।

Google Pixel 3a और Google Pixel 3a XL : स्पेसिफिकेशंस और फीचर

गूगल ने इन दोनों हैंडसेट में बजट सेगमेंट वाले फोन के हार्डवेयर का इस्तेमाल किया है। दोनों फोन में Snapdragon 670 SoC प्रोसेसर दिया गया है। Pixel 3a में जहां 5.6-inch full-HD+ gOLED डिस्प्ले है वहीं Pixel 3a XL में 6-inch full-HD+ gOLED डिस्प्ले दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन Dragon Trail ग्लास से प्रोटेक्टिड हैं। इसमें Pixel Visual Core का फीचर आपको नहीं मिलेगा, जिसे Pixel 3 और Pixel 3 XL डिवाइस में दिया गया था। हालांकि नए डिवाइसों में आपको Titan M सिक्योरिटी चिप मिलती है। भारत में इसका ड्यूल सिम वेरिएंट भी उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन Airtel और Reliance Jio के ई-सिम को सपोर्ट करते हैं। दोनों डिवाइस एंड्रॉइड 9 पाई के साथ आते हैं।

Google Pixel 3a और Pixel 3a XL के बैक में 12.2-megapixel Dual-Pixel Sony IMX363 सेंसर है, जो OIS + EIS के साथ आते हैं। फोन के फ्रंट में 8-megapixel का सेंसर दिया गया है। Pixel 3a में कंपनी ने 3,000mAh बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि आप इसमें 12 घंटे का वीडियो प्लेबैक कर सकते हैं। Pixel 3a XL की बैटरी 3,700 mAh की है। ये 18watt के फार्स्ट चार्जर के साथ आते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 21, 2019 5:22 PM IST


You Might be Interested

Google Pixel 3a XL

34999

Android 9 Pie
Snapdragon 710 SoC
12MP
Google Pixel 3a

39999

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 670
12MP

new arrivals in india

Best Sellers