comscore Google Pixel 7a की डिटेल लीक, मिल सकते हैं अभी तक के सबसे शानदार फीचर्स- Google Pixel 7a launch with high refresh rate display and many high end features check details here
News

Google Pixel 7a की डिटेल लीक, मिल सकते हैं अभी तक के सबसे शानदार फीचर्स

Google Pixel 7a फोन को हाई-एंड फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। लोगों के इस फोन में कई ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे, जो अभी तक पिक्सल सीरीज के किसी भी फोन में नहीं है।

Highlights

  • Google Pixel 7a को कई हाई-एंड फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।
  • डिवाइस में हाई रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है।
  • इसके कैमरा सेटअप में भी बड़े बदलाव होने की उम्मीद है।
Google Pixel 7A

Representational Image



Google Pixel 7a का काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। आए दिन फोन के फीचर्स को लेकर खबरें सामने आती रहती हैं। अब लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि गूगल के अपकमिंग फोन पिक्सल 7a में वो हाई-एंड फीचर्स मिलेंगे, जो अभी तक A-Series के किसी भी फोन्स में उपलब्ध नहीं है। Google Pixel Series के फोन्स को किफायती ऑप्शन बनाने की कोशिश में कंपनी ने कई अच्छे फीचर्स और सुविधाओं को पीछे छोड़ा है। हालांकि, अब कंपनी अपने अगले पिक्सल फोन के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता न करते हुए उसे एक से एक शानदार फीचर्स के साथ पेश करने के लिए तैयार है। आइये, डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - FIFA World Cup 2022: Google ने कई फीचर्स किए लॉन्च, लाइव मैच देखने के साथ मिलेगी विश्व कप से जुड़ी अहम जानकारी

Google Pixel 7a

डेवलपर Kuba Wojciechowski ने Android 13 QPR1 बीटा 1 के सोर्स कोड में कोडनेम लिंक्स (L10) को स्पॉट किया है, तब से यह चर्चा में बना हुआ है। तब यह अनुमान लगाया गया था कि यह मिस्ट्री डिवाइस Pixel Ultra या Pixel Mini हो सकता है। हालांकि, अब Wojciechowski की एक नए लीक से पता चला है कि यह डिवाइस वास्तव में Pixel 7a है। Also Read - Elon Musk ने दिए Twitter में बड़े बदलाव के संकेत, Google और Meta को इस मामले में छोड़ा पीछे

Twitter के जरिये डेवलपर ने दावा किया है कि उन्होंने डिवाइस के कैमरा ड्रायवर्स का परीक्षण किया है। जांच के दौरान उन्हें पिक्सेल 7/प्रो पर पिक्सेल 22 मिडरेंज vs पिक्सेल 22 प्रीमियम का रिफ्रेंश मिला है। ऐसा लग रहा है कि वे Pixel 7a के साथ काम कर रहे हैं। Also Read - Google Play Store पर आसानी से सर्च कर पाएंगे अच्छे Apps, फर्जी ऐप से मिलेगा छुटकारा

फोन में मिलेगा हाई रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले

Wojciechowski का कहना है कि सोर्स से उन्हें पता चला है कि Pixel 7a में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला 1080p डिस्प्ले हो सकता है। यह रिफ्रेश रेट Google Pixel A Series के फोन्स पर मिलने वाले अभी तक का सबसे अधिक रिफ्रेश रेट होगा।

इसके अलावा डिवाइस को 5W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ लाने की उम्मीद है। अगर ऐसा हुआ तो यह भी इस सीरीज के फोन में पहली बार होगा।

इतना ही नहीं, Google Pixel 7a के कैमरा सेटअप में भी इस बार लोगों को बदलाव देखने को मिल सकता है। खबरों के अनुसार, Lynx, GN1, IMX787 और IMX712 लेंस के साथ आ सकता है। हालांकि, Wojciechowski का कहना है कि GN1 को हटा दिया गया है और कैमरा सेंसर अब “l10_wide’ (IMX787) और ‘l10_UW’ (IMX712) के रूप में हैं। कैमरा सेटअप में कोई टेलीफोटो लेंस नहीं है।

Google ने अभी तक फोन की लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। भविष्य में लॉन्चिंग और फीचर्स से संबंधित अन्य जानकारियां सामने आ सकती हैं।

  • Published Date: November 12, 2022 10:43 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.