comscore
News

Google का पिक्सल कैमरा एेप जल्द ही बेहतर अॉडियो क्वॉलिटी के लिए सपोर्ट करेगा एक्सटर्नल माइक

कंपनी ने इस बात की पुष्टि अपने अॉफिशियल प्रोडक्ट फोरम में की है।

Google Pixel 3 XL (14)

गूगल के पिक्सल और पिक्सल XL के लॉन्च के बाद से ही इस सीरीज ने अपने बेस्ट कैमरा क्वॉलिटी के लिए काफी नाम कमाया है। पिक्सल स्मार्टफोन को बेहतरीन क्वॉलिटी कैमरा के लिए जाना जाता है और यह पहली जनरेशन से आज तक चलता आ रहा है। हाल ही में कंपनी ने पिक्सल 3 और पिक्सल 3 XL को लॉन्च किया है और एेसा कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन का कैमरा पिछले साल लॉन्च हुए पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL से भी अच्छा परफॉर्म करता है।

जब वीडियो रिकॉर्डिंग की बात आती है तो पिक्सल स्मार्टफोन बेस्ट स्मार्टफोन माना जाता है और यह 4K में भी स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। हालांकि इन वीडियो के साथ रिकॉर्ड होने वाली अॉडियो अच्छी क्वॉलिटी की नहीं होती है। लेकिन, एेसा ज्यादा समय तक नहीं रहेगा।

गूगल पिक्सल कैमरा एेप जो सभी पिक्सल स्मार्टफोन में प्रीलोडेड आती है, जल्द ही एक्सटर्नल माइक के जरिए अॉडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने इस बात की पुष्टि अपने अॉफिशियल प्रोडक्ट फोरम में की है। कंपनी ने कहा है कि यह फीचर अपडेट के जरिए पिक्सल 3 और पिक्सल 3 XL में दिया जाएगा। यह अपडेट पिक्सल 3 के रिटेल लॉन्च के वक्त दी जाएगी, जो कि 18 अक्टूबर को है।

इसका मतलब है कि पिक्सल यूजर्स जल्द ही फोन में शामिल टाइप-C और 3.5mm पोर्ट के जरिए एक्सटर्नल अॉडियो माइक्रोफोन का यूज कर सकेंगे। इससे फोन में की गई रिकॉर्डिंग में ऑडियो की क्वॉलिटी भी बेहतर बनाई जा सकती है।

  • Published Date: October 15, 2018 7:06 PM IST