comscore
News

ये हैं गूगल प्ले स्टोर की ‘Best of 2018’ एेप्स, गेम्स और मूवी

हाल ही में कंपनी ने गूगूल प्ले स्टोर में एक वोटिंग प्रोग्राम आयोजित किया था, जिसकी बदौलत यह विनिंग लिस्ट तैयार हुई है।

Best of 2018 Google Play Store

Image credit: Google


गूगल ने अपने इस साल के ‘Best of 2018’ अवॉर्ड विनर्स की लिस्ट रिलीज कर दी है। कंपनी इन अवॉर्ड्स को सालाना बेसिस पर आयोजित करती है। इसमें एेप्स, गेम्स, मूवीज, TV शो और बुक्स जैसी कैटेगरी शामिल है। कंपनी ने हर एक कैटेगरी में से टॉप पांच पिक लिए हैं।

हाल ही में कंपनी ने गूगूल प्ले स्टोर में एक वोटिंग प्रोग्राम आयोजित किया था, जिसकी बदौलत यह विनिंग लिस्ट तैयार हुई है। इस वोटिंग प्रोग्राम में गूगल ने सभी यूजर्स से अपने फेवरेट एेप्स को वोट देकर चुनने का मौका दिया था। आपको बता दें कि एेसा पहली बार हुआ है कि इस साल गूगल ने एक ‘फैन फेवरेट’ कैटेगरी भी जोड़ी है, जिसमें यूजर्स को खुद अपनी फेवरेट एेप, गेम्स और मूवीज चुनने का मौका दिया गया था।

घोषणा के मुताबिक, PUBG Mobile ‘फैन फेवरेट’ गेम फॉर द ईयर , YouTube TV को ‘फैन फेवरेट’ एेप फॉर द ईयर और Avengers: Infinity War को ‘फैन फेवरेट’ मूवी फॉर द ईयर के खिताब से नवाजा है।

इसके अलावा Drops: Lean 31 new languages 2018 की बेस्ट एेप रही है और Black Panther को बेस्ट मूवी फॉर द ईयर का खिताब मिला है। साल की टॉप पांच मूवी की बात करें तो घटते क्रम में Black Panther, Avengers: Infinity War, Thor: Ragnarok, Jumanji: Welcome to the Jungle, और Deadpool 2 सबसे अच्छी पांच मूवी है। इसके बाद टॉप पांच TV shows की बात करें तो घटते क्रम में The Walking Dead, Riverdale, The Big Bang Theory, The Flash और PAW Patrol सबसे बड़े TV Shows हैं।

टॉप पांच ebooks की बात करें तो Michael Wolff के द्वारा दी गई Fire and Fury, Stephen King की Outsider, Bob Woodward के द्वारा लिखी Fear, Jordan B Peterson की 12 Rules of Life by और Rachel Hollis के द्वारा लिखी Girl, Wash Your Face टॉप पांच eBooks रही हैं।

  • Published Date: December 5, 2018 9:38 AM IST