comscore
News

गूगल ने Pixel और Pixel XL के लिए नवंबर 2018 सिक्योरिटी पैच रिलीज किया

XDA Developers के मुताबिक ओवर द एयर अपडेट को Google Pixel और Pixel XL में आने में थोड़ी देरी हो सकती है क्योंकि इन्हें चरणबद्ध तरीके से रोलआउट किया गया है।

  • Published: November 20, 2018 12:51 PM IST
Google Pixel and Pixel XL

Image credit: Google


गूगल ने आखिरकार पिक्सल और Pixel XL डिवाइस के लिए नवंबर 2018 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच देना शुरू कर दिया है। यह अपडेट ऐसे समय पर दी जा रही है जब गूगल ने दो हफ्ते पहले इस अपडेट को बाकी गूगल पिक्सल और नेक्सस लाइनअप डिवाइसों के लिए रिलीज किया था। गूगल की इनीशियल अपडेट में इन दोनों डिवाइसों को शामिल नहीं किया गया था। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कि आखिर क्यो इन दो डिवाइसों को अपडेट देने में देरी हुई।
इन दो डिवाइसों में जो अपडेट दी गई है उनमें सिर्फ सिक्योरिटी रिलेटिड बग फिक्स और जनरल सिस्टम इंप्रूवमेंट ही शामिल है। इसके अलावा इसें किसी भी तरह की फीचर अपडेट नहीं है।

XDA Developers के मुताबिक ओवर द एयर अपडेट को Google Pixel और Pixel XL में आने में थोड़ी देरी हो सकती है क्योंकि इन्हें चरणबद्ध तरीके से रोलआउट किया गया है। अगर आप अपने डिवाइस को अपडेट करना चाहते हैं तो आपको डाउनलोड के उपलब्ध मौजूदा फाइल्स को अपडेट करना होगा। पिक्सल और पिक्सल XL के लिए फुल फैक्ट्री इमेज का साइज 1.76GB और 1.77GB है।

इन फाइल्स को गूगल डेवलपर वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। अगर आप फ्लैश सिस्टम फैक्ट्री इमेज की तैयारी कर रहे हैं तो आपको बूटलोडर को अनलॉक करना होगा।

  • Published Date: November 20, 2018 12:51 PM IST