comscore
News

Nexus 5X और Nexus 6P को मिली आखिरी अपडेट, गूगल बंद कर सकता है सॉफ्टवेयर सपोर्ट

गूगल ने इन दोनों स्मार्टफोन के अलावा पिक्सल और Essential डिवाइस के लिए इस नवंबर 2018 सिक्योरिटी पैच को रिलीज किया है।

google-nexus-5x-nexus-6p

गूगल की Nexus लाइन-अप के लिए अब सॉफ्टवेयर सपोर्ट बंद होने जा रहा है। नवंबर सिक्योरिटी पैच रोल-आउट के बाद अब एेसा हो सकता है कि कंपनी गूगल Nexus 5X और Nexus 6P के लिए सिक्योरिटी अपडेट रिलीज ना करें।

2015 में लॉन्च होने के बाद गूगल Nexus 5X और Nexus 6P को तीन साल के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट मिलने का वादा किया गया था। अब गूगल के सपोर्ट पेज के मुताबिक, 5X और Nexus 6P को नवंबर 2018 सिक्योरिटी अपडेट के बाद को गारंटी अपडेट नहीं मिलेगी। कंपनी के मुताबिक अब इस स्मार्टफोन को अपडेट सिर्फ तब मिलेगी जब स्मार्टफोन में कोई बड़ा और गंभीर सिक्योरिटी समस्या आएगी।

गूगल ने Nexus सीरीज को बहुत पहले ही डिस्कंटिन्यू कर पिक्सल सीरीज को पेश किया था। इस साल कंपनी ने पिक्सल सीरीज के अंदर दो नए स्मार्टफोन पिक्सल 3 और पिक्सल 3 XL को लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन भारत में सेल के लिए भी उपलब्ध हो चुके हैं। इनकी शुरूआती कीमत 71,000 रुपये है और यह फ्लिपकार्ट और अॉफलाइन रिटेलर्स के जरिए खरीदे जा सकते हैं।

गूगल Nexus 5X और Nexus 6P को मिली अपडेट की बात करें तो, दोनों स्मार्टफोन के लिए अपडेट नवंबर सिक्योरिटी पैच लेकर आती है। गूगल ने इन दोनों स्मार्टफोन के अलावा पिक्सल और Essential डिवाइस के लिए इस नवंबर 2018 सिक्योरिटी पैच को रिलीज किया है। इन डिवाइस में Pixel 3, Pixel 3 XL, Pixel 2, Pixel 2 XL, Pixel C, Nexus 5X और Nexus 6P शामिल हैं।

  • Published Date: November 9, 2018 2:09 PM IST