comscore
News

Google Chrome में जल्द ही यूजर्स सभी टैब्स को कर सकेंगे एक साथ ग्रुप

एेसा हो सकता है कि पहले यह फीचर गूगल क्रोम beta के ‘Canary’ वर्जन के लिए रिलीज किया जाए।

google-chrome-browser-stock-image

गूगल एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें यूजर्स क्रोम ब्राउजर में टैब्स को ग्रुप कर सकेंगे। टैब्स अॉर्गनाइज करने से इंटरनेट ब्राउजिंग काफी आसान हो जाएगी। अलग-अलग टैब्स के जरिए ब्राउजिंग कर पाना यूजर्स के काम को आसान बना देता है। हालांकि कई टैब्स का एक साथ खुला होना कई बार किसी एक टैब को ढूंढना काफी मुश्किल बना देते हैं।

गूगल क्रोम इस समस्या को ठीक करने का रास्ता जल्द ही निकाल सकता है। ChromeStory ने Chromium में पब्लिश हुए चेंजलॉग में ‘Tab Groups’ फीचर के बारे में लिखा देखा है। यह फीचर आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।

एेसा हो सकता है कि पहले यह फीचर गूगल क्रोम beta के ‘Canary’ वर्जन के लिए रिलीज किया जाए। एक बार beta टेस्टिंग फेज पूरा हो जाने के बाद इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए क्रोम के स्टेबल वर्जन पर रोल-आउट कर दिया जाएगा। हालांकि इसकी फिलहाल कोई फिक्स डेट नहीं बताई गई है कि यह फीचर कब तक रिलीज किया जाएगा।

यह नया फीचर ‘Tab Groups’ के नाम से रोल-आउट किया जा सकता है और गूगल के डिस्क्रिप्शन के मुतबिक, यूजर अपने सभी टैब्स को अपने मन मुताबिक ग्रुप में अॉर्गनाइज कर सकते हैं। फिलहाल एेसा लग रहा है कि फीचर अपने डेवलपमेंट के शुरुआती स्टेज पर है। इसलिए, इस फीचर के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

  • Published Date: November 22, 2018 5:13 PM IST