comscore
News

गूगल Tez जल्द इस नाम से होगा डाउनलोड के लिए उपलब्ध: रिपोर्ट

गूगल तेज को 50 मिलियन यानी 5 करोड़ से अधिक यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

google-tez-india-launch-how-to-bgr

गूगल Tez भारत की बढ़ती डिजिटल पेमेंट इंडस्ट्री में टॉप प्लेयर्स में से एक है। लेकिन अगर एक नई रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए तो गूगल अपनी पेंमेंट ऐप Tez को रिब्रांड करने की प्लानिंग कर रहा है।

कुछ सोर्स का हवाला देते हुए ET ने दावा किया है कि गूगल जल्द ही तेज का नाम बदलकर गूगल पे करने की योजना बना रही है। कंपनी ने एशिया भर के कई मार्केट में पहले से ही इसे रिब्रांड करना शुरू कर दिया है।

जनवरी में गूगल पेमेंट के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस-प्रेसिडेंट Pali Bhat ने कहा था कि गूगल अपने दोनों पेमेंट अॉप्शन गूगल वॉलेट और एंड्रॉइड पे दोनों को आसान, सिंपल और सिक्योर यूज के लिए गूगल पे में बदल देगा।

ET की रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि इस नेम चेंज से गूगल प्ले स्टोर पर एक नया पेमेंट अॉप्शन भी ओपन हो सकता है। फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स क्रेडिट, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग जैसे अॉप्शन में से चुनकर ऐप्स के लिए पेमेंट कर सकते हैं। लेकिन तेज के इंटिग्रेशन के साथ गूगल यूपीआई को पेमेंट अॉप्शन के रूप में जोड़ सकता है।

पिछले साल लॉन्च होने के बाद से गूगल तेज लगातार फेमस हो रहा है। तेज को अब तक 50 मिलियन यानी 5 करोड़ से अधिक यूजर्स ने डाउनलोड किया है और 13.5 मिलियन यानी 1 करोड़ 35 लाख से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स एक महीने में 25 करोड़ से अधिक ट्रांजैक्शन करते हैं। यह पेमेंट प्लेटफॉर्म SBI, HDFC बैंक, ICICI और Axis समेत 70 से अधिक बैंकों के साथ काम करता है।

  • Published Date: August 23, 2018 4:57 PM IST